हितेश शर्मा/दुर्ग: महादेव ऐप ऑनलाइन सट्टा कारोबारियों (mahadev online satta app traders) के खिलाफ पिछले कुछ महीने से लगातार कार्रवाई जारी है. दुर्ग पुलिस (durg police) ने अब तक 125 से ज्यादा कार्रवाई की है. लेकिन अब महादेव ऐप को लेकर छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से बाहर दिल्ली और यूपी (up) में भी कार्रवाई की जा रही है. दुर्ग पुलिस ने उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा (greater noida) में महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के ब्रांच को ध्वस्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रेटर नोएडा से 9 लोग गिरफ्तार
यूपी के ग्रेटर नोयडा में महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के सेंटर को पुलिस ने ध्वस्त किया है. नोयडा में ये ब्रांच लॉयन बुक 15 के कोड नाम से चल रहा था. जहां से 09 सट्टा खिलाने वाले लोगों को भी गिरफ्तार कर पुलिस छत्तीसगढ़ के दुर्ग ले आई है, तो वहीं अकेले दुर्ग भिलाई के ही डेढ़ सौ से ज्यादा युवक ऑनलाइन सट्टेबाजी का काम कर रहे हैं, जो कि छत्तीसगढ़ के बाहर अन्य जिलों में फैले हुए हैं. 


दुर्ग का रहने वाला है मास्टरमाइंड
महादेव ऑनलाइन ऐप सट्टा का संचालक सौरभ चंद्राकर दुर्ग का ही रहने वाला है, जो कि दुबई में बैठकर पूरे काम को मॉनिटर करता है. आपको बता दें कि पिछले 9 महीनों से लगातार दुर्ग पुलिस महादेव ऑनलाइन सट्टा के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. अब तक 125 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. आपको बता दें कि पिछले 9 महीने के अंदर जितने भी रिकॉर्ड सामने आए हैं उनमें करोड़ों रुपए के लेन-देन की बात सामने आ रही है, जो मनी लॉन्ड्रिंग का एक बड़ा हिस्सा है.


10 करोड़ से ज्यादा का बैंक ट्रांजैक्शन 
यूपी के नोएडा ब्रांच में काम करने वाले सभी लड़के छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले और आसपास के शहरों के ही रहने वाले हैं. इनके पास से 03 लैपटॉप 15 एंड्राइड मोबाइल फोन 50 से ज्यादा बैंकों के पासबुक और चेक बुक एटीएम सहित 15 से ज्यादा मोबाइल के सिम मिले हैं. वहीं पिछले कई महीनों में 10 करोड़ से ज्यादा का बैंक ट्रांजैक्शन भी मिला है. इस पर पुलिस अब पूरी मुस्तैदी के साथ विवेचना कर रही है. रकम का लेनदेन करने वाले बैंक अकाउंट को भी फ्रिज किया जा चुका है. जिसमें से कई सिम दुबई के भी बताएं जा रहे है. महादेव ऑनलाइन सट्टा एप को लेकर अब प्रदेश सरकार भी संवेदनशील नजर आ रही है.


ये भी पढ़ेंः महादेव सट्टा एप पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, दुबई और पाकिस्तान से जुड़े हैं कनेक्शन