महादेव सट्टा एप पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, दुबई और पाकिस्तान से जुड़े हैं कनेक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1510505

महादेव सट्टा एप पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, दुबई और पाकिस्तान से जुड़े हैं कनेक्शन

दुर्ग जिले से संचालित होने वाले महादेव सट्टा एप के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रावाई करते हुए 6 सटोरियों को गिरफ्तार किया है. महादेव ऑनलाइन सट्टा एप का कारोबार दुर्ग से होते हुए पाकिस्तान और दुबई में फैला हुआ है. 

महादेव सट्टा एप पर पुलिस की सर्जिकल स्ट्राइक, दुबई और पाकिस्तान से जुड़े हैं कनेक्शन

हितेश शर्मा/दुर्गः साल भर से चर्चा में रहे महादेव ऑनलाइन सट्टा ए के खिलाफ पुलिस क ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. वहीं आज साल नए साल यानी 2023 के पहले दिन ही दुर्ग पुलिस ने बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक की है. पुलिस की एंटी साइबर व क्राइम युनिट ने मध्य प्रदेश बालाघाट से 6 सटोरियों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि साल 2022 में महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के खिलाफ पुलिस ने लगातार कार्रवाई कर सैकड़ों लोगों को जेल भिजवाया. जिसमें करोड़ों रुपए फ्रिज किए गए. वहीं 200 से ज्यादा खातों पर पुलिस ने अपनी विशेष पहली नजर रखी, सभी खातों को बाद में फ्रीज भी कराया गया.

दरअसल महादेव ऑनलाइन एप का कारोबार दुर्ग से होते हुए पाकिस्तान और दुबई में फैला हुआ है. महादेव आपके कर्ता-धर्ता दुर्ग के ही रहने वाले हैं, जो कि दुबई से बैठकर ऑनलाइन सट्टा संचालित करते हैं. इसी कड़ी में नए साल के पहले दिन ही दुर्ग पुलिस एक बार फिर महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के खिलाफ एक्टिव मोड पर नजर आ रही है. मध्य प्रदेश के वारासिवनी बालाघाट के एक मकान में छिपकर ऑनलाइन सट्टे का कारोबार संचालित करने वाले 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी दुर्ग जिले के रहने वाले हैं.

आरोपियों के कब्जे से 3 लेपटॉप, 14 मोबाईल एवं एटीएम कार्ड जब्त किए गए हैं. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि जिला बालाघाट के वारासिवनी में महादेव बुक नंबर 190 ब्रांच का संचालन हो रहा था. पूर्व में एण्टी क्राईम सायबर युनिट एवं थाना मिलाई भट्टी की संयुक्त टीम के द्वारा ऑनलाईन सट्टा कारोबारियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई थी. उस दौरान ऑनलाइन सट्टा महादेव एप्प से जुड़े अन्य व्यक्तियों के संबंध में साक्ष्य एकत्रित किया गया था. इसी क्रम में एण्टी क्राईम एण्ड सायबर यूनिट व थाने की टीम को वारासिवनी जिला बालाघाट के एक मकान में दुर्ग-भिलाई के व्यक्तियों द्वारा ऑन-लाईन सट्टा महादेव बुक एप के संचालन की सूचना मिली सूचना मिलने पर विशेष टीम वारासिवनी जिला बालाघाट के लिये रवाना की गई. सूचना के आधार पर हाउसिंग बोर्ड कालोनी वारासिवनी जिला बालाघाट के एक किराये के मकान में दबिश देकर ऑन-लाईन सट्टा महादेव ब्रांच का संचालन कर रहे 6 आरोपियों को पकड़ा गया. 

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और जानकारी जुटाई जा रही है कि इनके ब्रांच का लेनदेन किसके जरिए होता था. फिलहाल पुलिस ने इन सभी आरोपियों के महादेव ऑनलाइन सट्टा एप के संपर्क सूत्रों के साथ छानबीन शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ेंः नीलकुसुम को पेचकस से 51 बार गोदकर मारने वाला शाहबाज गिरफ्तार, फ्लाइट से आया था गर्लफ्रेंड को मारने

Trending news