Mahant Ramsundar Das: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार का असर अब दिखना भी शुरू हो गया है. कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इस्तीफे की वजह से विधानसभा चुनाव में खुद को मिली हार बताया है. इस्तीफा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को भेज दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महंत रामसुंदर दास ने दिया इस्तीफा 


दरअसल, रायपुर दक्षिण विधानसभा सीट से बीजेपी के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले कांग्रेस के महंत रामसुदंर दास ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे में रायपुर दक्षिण सीट पर मिली हार को वजह बताया है. बता दें कि बृजमोहन अग्रवाल और रामसुंदर दास के बीच चुनाव होने से यहां मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया था. जिससे यह सीट सूबे की हॉट बन गई थी. लेकिन चुनाव में बृजमोहन अग्रवाल को अच्छे मार्जिन से जीत मिली है. 


ये भी देखें: Video: डिप्टी CM अरुण साव पहुंचे राम मंदिर, कार्यभार से पहले भगवान का आशीर्वाद


दो बार विधायक रह चुके हैं रामसुंदर दास 


बता दें कि महंत रामसुंदर दास छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के बड़े नेता माने जाते थे. वह संत होते हुए भी राजनीति में पूरी तरह एक्टिव थे और दो बार कांग्रेस के टिकट पर विधायक भी चुने गए हैं. उन्होंने 2003 में कांग्रेस के टिकट पर पामगढ़ विधानसभा सीट से चुनाव जीता था. जबकि 2008 में जयजयपुर से चुनाव जीता था. 2018 की बघेल सरकार में उन्हें गौ सेवा आयोग का अध्यक्ष बनाकर मंत्री का दर्जा दिया गया था. लेकिन इस बार उन्हें चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है. 


बता दें कि चुनाव में हार के बाद कांग्रेस में एक तरफ आत्ममंथन का दौर चल रहा है, तो दूसरी तरफ इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है. फिलहाल छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने अभी तक अपने नेता प्रतिपक्ष का चयन भी नहीं किया है. 


ये भी पढ़ेंः CM पद छोड़ने के बाद 24 घंटे में शिवराज ने फिर बदला बायो, जानिए इस बार क्या लिखा