भोपाल/आकाश द्विवेदी: मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज रहवासियों को भीषण गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कुछ हिस्सों में गुजरात और राजस्थान में आए तूफान बिपजॉय का असर देखने को मिल सकता है. यानी कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. हालांकि, पूरे प्रदेश में इसका असर नहीं नजर आएगा. ऐसे में कई हिस्सों में भीषण गर्मी भी लोगों को परेशान करेगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां लोगों को गर्मी से राहत पाने के लिए थोड़ा सा और इंतजार करना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP के इन जिलों में दिख सकता है बिपरजॉय का असर
मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश और तेज हवा चलने का यलो अलर्ट जारी किया है. सोमवार को ग्वालियर-चंबल अंचल, सागर और जबलपुर संभाग के जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है. मंदसौर, नीमच, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन, देवास, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा,  नरसिंहपुर और सागर जिले में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है.  


ये भी पढ़ें- Gold Price Today: आज सोने की कीमत में आया भारी उछाल, जानिए 10 ग्राम की कीमत


इन जिलों में लू का अलर्ट
मौसम विभाग ने सीधी, रीवा, शहडोल, उमरिया, सतना, डिंडौरी, कटनी और बालाघाट में लू चलने का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में लोगों को गर्मी से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी. रविवार को सीधी जिला प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा. यहां 42.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. 


रतलाम में जारी रहा बारिश का दौर
रतलाम जिले में रविवार रात से बारिश का दौर जारी है. जिले में रूक-रूककर रातभर बारिश होती रही. लगातार बारिश होने के कारण कई सड़कों में पानी भर गया. 


ये भी पढ़ें- MP News: ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, उज्जैन शहर अध्यक्ष को पद से हटाया


छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ में फिलहाल गर्मी का असर रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिलेगी. 21-22 जून को प्रदेश में प्री-मॉनसून की एंट्री होगी, जिससे बाद मौसम में थोड़ी ठंडक घुलेगी. 


LIVE TV