MP News: ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, उज्जैन शहर अध्यक्ष को पद से हटाया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1743745

MP News: ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, उज्जैन शहर अध्यक्ष को पद से हटाया

MP Politics: उज्जैन शहर कांग्रेस प्रेसिडेंट रवि भदौरिया का ऑडियो वायरल होने के बाद पार्टी ने उनके खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. कांग्रेस ने रवि को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पद से हटा दिया है. 

 

MP News: ऑडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस ने लिया बड़ा एक्शन, उज्जैन शहर अध्यक्ष को पद से हटाया

भोपाल/प्रमोद शर्मा: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले हर पार्टी में टिकट के लिए होड़ मची हुई है. इस बीच उज्जैन में मुस्लिमों को टिकट नहीं देने का एक ऑडियो वायरल हो रहा है. ये वीडियो कथित तौर पर उज्जैन कांग्रेस शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया का बताया जा रहा है. इसमें वे कहते हुए सुने जा रहे हैं कि ये धार्मिक नगरी है और यहां कोई मुस्लिम नेता टिकट नहीं ला पाएगा. इशारों में वे प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नूरी खान को लेकर ये बातें कह रहे हैं. अब इस ऑडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया के खिलाफ एक्शन लिया है.

दायित्व लिया गया वापस
ऑडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने रवि भदौरिया के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. पार्टी ने रवि को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उन्हें पद से हटा दिया है. यानी उज्जैन शहर अध्यक्ष का दायित्व उनसे वापस ले लिया गया है. ऑडियो पर आपत्तिजनक दावे करने पर उनसे 3 दिन में जवाब मांगा गया है. अब उनके जवाब पर उनका भविष्य निर्भर है. 

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: आज सोने की कीमत में आया भारी उछाल, जानिए 10 ग्राम की कीमत

जानें पूरा मामला 
रविवार को सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ. इस ऑडियो में आवाज उज्जैन शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया की बताई गई. ऑडियो में वे प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान को लेकर कह रहे थे कि ये (उज्जैन) धार्मिक नगरी है और यहां कोई मुस्लिम नेता टिकट नहीं ला पाएगा.  इसके अलावा ऑडियो में कई अपशब्द भी सुनाई दे रहे हैं. ऑडियो वारयल होने के बाद सियासी पारा चढ़ गया और रवि ने इसे फेक बताया. 

BJP पर लगाए आरोप
उज्जैन कांग्रेस शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया  ने इस ऑडियो को फर्जी बताते हुए BJP पर आरोप लगाए. उनहोंने कहा- भाजपा को सरकार जाने का डर है. उन्होंने इसे एडिट किया है. वहीं नूरी खान ने इसको गंभीरता से लिया और पार्टी से प्लेटफार्म पर बात रखने को कहा. 

नूरी खान कर रहीं टिकट की दावेदारी 
हाल ही में कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष नूरी खान 15 जून को करीब 115 कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ PCC चीफ कमलनाथ के पास अपनी दावेदारी पेश करने गई थीं. वे उज्जैन उत्तर विधानसभा से सीट चाहती हैं. इससे नाराज होकर शहर अध्यक्ष रवि भदौरिया ने नूरी के साथ गए समर्थक को फोन पर जमकर लताड़ लगा दी और उनका ऑडियो वायरल हो गया. 

ये भी पढ़ें-  Father's Day 2023: सोशल मीडिया पर फादर्स डे के मौके पर आई मीम्स की बाढ़, तस्वीरें देख नहीं रुकेगी हंसी

आज उज्जैन में PCC चीफ कमलनाथ
PCC चीफ कमलनाथ आज उज्जैन दौरे पर रहेंगे. जिले की महीदपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके अलावा मंडल और सेक्टर के कार्यकर्ताओं की साथ बैठक करेंगे. 

Trending news