Narayanpur News: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ के जंगलों में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए हैं. पुलिस की एक पार्टी अबूझमाड़ इलाके में मौजूद है. मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दो दिनों से पुलिस और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर मुठभेड़ हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नक्सल विरोधी अभियान
बता दें कि पुलिस ने अबूझमाड़ के कुतुल, फरसबेड़ा, कोड़तामडता इलाके में नक्सल विरोधी अभियान लांच किया था. इस संयुक्त अभियान में नारायणपुर-कोंडागांव-कांकेर-दंतेवाड़ा डीआरजी, एसटीएफ और आईटीबीपी 53वीं बटालियन के बल शामिल हैं. पिछले दो दिनों से पुलिस और नक्सलियों के बीच रुक-रुक कर मुठभेड़ हो रही है.  इसकी पुष्टि एसपी प्रभात कुमार ने की है.


पहले भी हुई थी मुठभेड़
इससे पहले भी अबूझमाड़ के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों (Naxal Encounter) के बीच मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में पुलिस ने 8 नक्सलियों को मार गिराया था और 8 हथियार भी बरामद किए थे. मुठभेड़ में दंतेवाड़ा डीआरजी और एसटीएफ के जवानों ने 6 नक्सलियों को मार गिराया था, जबकि नारायणपुर डीआरजी और एसटीएफ ने 2 नक्सलियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ दंतेवाड़ा और नारायणपुर जिले के सीमावर्ती इलाके में हुई थी. इसकी पुष्टि एएसपी आरके बर्मन ने की थी.


यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: नक्सलियों के शव लेकर लौट रही टीम से फिर मुठभेड़, अब तक 8 नक्सली ढेर


 


मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए थे
दरअसल, नारायणपुर बीजापुर जिले के सीमावर्ती इलाके में प्लाटून नंबर 16 और इंद्रावती एरिया कमेटी के नक्सलियों की सूचना पर नारायणपुर, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले के डीआरजी और बस्तर फाइटर्स के साथ एसटीएफ की टीमें सर्च ऑपरेशन पर निकली थीं. जिसके बाद 23 मई को नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी थी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों पर फायरिंग की थी. इस मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए और 10-12 घायल हो गए थे. मौके से हथियार भी बरामद किए गए थे.