Niti Aayog Meeting: देश की राजधानी दिल्ली में आज नीति आयोग की बैठक हो रही है. बैठक में कई राज्यों के सीएम हिस्सा ले रहे हैं. छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं. प्रदेश वासियों की निगाहें इस बैठक पर टिकी हुई है. मुख्यमंत्री साय बैठक में छत्तीसगढ़ की आवश्यकताओं, चुनौतियों और विकास योजनाओं पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा स्वास्थ्य, कृषि, और डिजिटल अधोसंरचना पर भी ध्यान केंद्रित कर सकते हैं. इसके अलावा जानिए बैठक में किन मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैठक में होगी ये चर्चा 
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय आज नीति आयोग की नौंवी बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपाल भी शामिल हैं. मुख्यमंत्री साय बैठक में छत्तीसगढ़ की आवश्यकताओं, चुनौतियों और विकास योजनाओं पर चर्चा करेंगे, वे शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, और डिजिटल अधोसंरचना जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर अपने विचार साझा करेंगे, इसके अलावा, वे राज्य के युवाओं के लिए रोजगार और कौशल विकास के मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित करेंगे. 


बैठक से पहले सीएम साय ने कहा था कि विकसित भारत 2047 के नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने में छत्तीसगढ़ की जिन योजनाओं को चलाना है उन सभी योजनाओं पर नीति आयोग के सामने चर्चा की जाएगी.  इसके अलावा इस बैठक में विकसित छत्तीसगढ़ राज्य बनाने की दिशा में चुनौतियों और आवश्यकताओं को देखते हुए प्रदेश में अपनाए गए नीतियों की चर्चा भी हो सकती है.  सीएम साय के साथ प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम भी दिल्ली पहुंचे हैं. 


नीति आयोग की बैठक 
आज राजधानी दिल्ली में पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक हो रही है. इस बैठक में कई राज्यों के सीएम और राज्यपाल हिस्सा ले रहे हैं, इस बैठक में छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय, एमपी के सीएम मोहन यादव, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी सहित अन्य राज्यों के सीएम शामिल हो रहे हैं, जबकि 7 राज्यों के सीएम ने इस बैठक का बहिष्कार किया है.