Bilaspur Flight Services: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से प्रयागराज और जबलपुर जाने वाले हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर आई है. आपको बता दें कि बिलासपुर से प्रयागराज और जबलपुर के लिए बंद हुई उड़ानें जल्द शुरू होंगी. इसके साथ ही दिल्ली, कोलकाता और रायपुर-अंबिकापुर से रांची के लिए उड़ानें भी जल्द शुरू की जाएंगी. इसके लिए अलांयस कंपनी और राज्य सरकार के बीच सहमति बनी है.अलायंस कंपनी ने हाईकोर्ट को यह जानकारी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बिलासपुर से हवाई यात्रा होगी आसान
बता दें कि बिलासपुर एयरपोर्ट पर सभी सुविधाओं की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए हाई कोर्ट में लगातार सुनवाई चल रही है. अलायंस एयर ने कहा कि फ्लाइट सर्विसों को लेकर राज्य सरकार के साथ बैठक हुई है. इसमें बिलासपुर से दिल्ली, बिलासपुर से कोलकाता, बिलासपुर से प्रयागराज, बिलासपुर से जबलपुर और बिलासपुर रायपुर अंबिकापुर से रांची की फ्लाइट जल्द शुरू करने पर चर्चा हुई है.


मामले की अगली सुनवाई 19 जून को
वहीं नाइट लैंडिंग के लिए राज्य सरकार ने कहा कि अनुमति के लिए केंद्र सरकार को दो बार पत्र लिखा जा चुका है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है. हाई कोर्ट ने मामले में केंद्र सरकार, राज्य सरकार और डीजीसीए से जवाब मांगा है. शुक्रवार (10 मई) को एविएशन विभाग के एडिशनल डायरेक्टर पंकज जयसवाल और एयरपोर्ट डायरेक्टर एन विरेन सिंह डिवीजन बेंच में पेश हुए. अगली सुनवाई 19 जून को होगी.


इन शहरों के लिए मिलेगी फ्लाइट
बिलासपुर से दिल्ली, बिलासपुर से कोलकाता, बिलासपुर से प्रयागराज, बिलासपुर से जबलपुर और बिलासपुर रायपुर-अंबिकापुर से रांची के लिए उड़ानें जल्द ही शुरू की जा सकती हैं.


यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: जगदलपुर से रायपुर-हैदराबाद जाना हुआ आसान, कल से शुरू होगी नियमित फ्लाइट सेवा


 


जगदलपुर से रायपुर-हैदराबाद जाना हुआ आसान
बता दें कि इंडिगो ने 31 मार्च से हैदराबाद-जगदलपुर-रायपुर रूट पर नियमित उड़ान सेवा शुरू कर दी है. इंडिगो द्वारा इस रूट पर नियमित उड़ान शुरू करना बस्तर में पब्लिक एविएशन के क्षेत्र में एक बड़ा कदम माना जा रहा है.