रजनी ठाकुर/रायपुर: अगर आप छत्तीसगढ़ से हैं और अपने कामों के लिए आपको पेट्रोल-डीजल की जरूरत पड़ती है तो पेट्रोल-डीजल से सम्बंधित एक बहुत ही बड़ी खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल का संकट मंडरा रहा है. दरअसल छत्तीसगढ़ के  ट्रांसपोर्टरों ने BPCL के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और इसी के चलते राज्य में पेट्रोल और डीजल की सप्लाई न होने से इसकी कमी का संकट मंडराने लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी
छत्तीसगढ़ में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की नई दरों के खिलाफ ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी है.प्रदेश के 28 ट्रांसपोर्टर इस हड़ताल में शामिल हैं. जिसकी वज़ह से 250 पेट्रोल टैंकर के पहिए थम गए हैं.ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल से BPCL में पेट्रोलियम सप्लाई प्रभावित है. ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि BPCL ने अगले पांच साल के लिए जो नई दरें तय की है,वो काफी कम है.जिसकी वज़ह से अनिश्चित कालीन हड़ताल का फैसला लेना पड़ा है. 


Chhattisgarh: HC के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी सरकार; 58% आरक्षण हुआ है असंवैधानिक करार


सारे ट्रांसपोर्टरों के साथ धोखा किया जा रहा है
हड़ताल को लेकर ट्रांसपोर्टर ओम प्रकाश गुप्ता ने कहा कि मुख्य मांग हमारी ये है कि कंपनी का स्टैंडर्ड 5 वर्ष का है और 5 वर्षों में कई बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ेंगे,लेकिन कंपनी वर्तमान में 40 परसेंट से कम में दे रही है.सारे ट्रांसपोर्टरों के साथ धोखा किया जा रहा है और इसी कारण सभी लोग आहत हैं. 


ट्रांसपोर्ट से 1,000 लोगों का जीवन यापन चलता है
ओम प्रकाश गुप्ता ने ये भी कहा कि ट्रांसपोर्ट से 1,000 लोगों का जीवन यापन चलता है उनके घर के लालन पोषण होता है. हड़ताल में लगभग 28 ट्रांसपोर्टरों शामिल हैं.लगभग 1,000 लोगों के सहयोग से यह ट्रांसपोर्ट चलते हैं.जिससे छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल की सप्लाई होती और अगर ट्रांसपोर्ट बंद हो जाएंगे तो उससे छत्तीसगढ़ की जनता को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.