Chhattisgarh News: बाढ़ को लेकर सतर्क प्रशासन; बेमेतरा में किया गया मॉक ड्रिल, देखें तस्वीरें

Chhattisgarh News: देश भर में तेज बारिश हो रही है. बारिश की वजह से चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. बारिश की वजह से कई जगहों पर बाढ़ की भी स्थिति बन गई है. ऐसे में बेमेतरा के बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन विभाग और बेमेतरा पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से बेमेतरा के शिवनाथ नदी के अमोरा घाट में मॉक ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बेमेतरा के कलेक्टर रणबीर शर्मा एसपी रामकृष्ण साहू शामिल हुए हैं. जानिए मॅाक ड्रिल में क्या हुआ.

अभिनव त्रिपाठी Mon, 08 Jul 2024-1:40 pm,
1/7

बेमेतरा के बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन विभाग और बेमेतरा पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से बेमेतरा के शिवनाथ नदी के अमोरा घाट में मॉक ड्रिल कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें बेमेतरा के कलेक्टर रणबीर शर्मा एसपी रामकृष्ण साहू शामिल हुए हैं. 

2/7

बता दें कि मॉक ड्रिल के दौरान राहत एवं बचाव के विभिन्न उपायों और आपातकाल से निपटने को लेकर अभ्यास किया गया है और राहत बचाव में उपयोग आने वाले सामाग्रियों को दुरुस्त किया गया है. 

3/7

बेमेतरा के कलेक्टर रणवीर शर्मा ने कहा कि आगामी वर्षा ऋतु में बाढ़ की संभावनाओं के मद्देनजर मॉक ड्रिल किया गया है जिसमें बेमेतरा जिला प्रशासन के सभी विभागों की टीम मौजूद थी. 

4/7

आज के मॉक ड्रिल का उद्देश्य यह था कि बाढ़ आपदा के समय किस तरीके से कार्य किया जाए और जान माल के नुकसान को कम किया जाए. 

5/7

वहीं एसपी रामकृष्ण साहू ने कहा की हमारे पास जो बाढ़ एवं आपदा प्रबंधन की सामाग्रियां हैं वह सही तरीके से कम कर रहा है कि नहीं इसे जांचने के लिए मॉक ड्रिल किया गया है.

6/7

फोटो में आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि बढ़ते हुए पानी के बीच विभागीय लोग मॉक ड्रिल कर रहे हैं. इसके जरिए लोगों का बचाव किया जाएगा. 

7/7

बारिश के दिनों में नदी के आस- पास वाले इलाकों में बाढ़ का खतरा बढ़ जाता है. बाढ़ की वजह से कोई जनहानि न हो इस पर विभाग के द्वारा लगातार काम किया जा रहा है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link