सत्‍यप्रकाश/रायपुर: छत्‍तीसगढ़ की राजनीत‍ि में बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के एक बयान से स‍ियासी उबाल आ गया है.  कार्यकर्ता सम्मेलन के मंच से दिए गए जेपी नड्डा के एक बयान ने छत्तीसगढ़ की सियासत में सियासी उबाल ला दिया है. दरअसल, इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 71 आदिवासी पिछले दिनों मारे गए और सीएम केरल में जाकर राहुल गांधी के साथ ताली बजा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस हुई हमलावर 
नड्डा के इस बयान के बाद कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस का कहना है कि जेपी नड्डा का बयान निंदनीय है. वो गलत बयानबाजी कर झूठ की राजनीति कर रहे हैं. 


 



नक्सली जन अदालत में लोगों को मार रहे
वहीं बीजेपी का कहना है कि नक्सली जन अदालत में लोगों को मार रहे हैं. रोज हत्याएं हुई हैं, ऐसे में सैकड़ों हत्याएं हुई हैं. इस तरह जेपी नड्डा ने बिल्कुल सही कहा है. सरकार श्वेतपत्र जारी कर बताए कितनी हत्या हुईंं.


सीएम भूपेश बघेल ने द‍िया जवाब
इन आरोपों पर छत्‍तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करके 71 आदिवासियों के मारे जाने को झूठ बताया है. उन्होंने एक और ट्वीट करके तमिलनाडु को केरल बताए जाने पर भी तंज कसा है. 


 



नक्‍सली जन अदालतों में ले रहे हैं लोगों की जान 


बता दें क‍ि छत्तीसगढ़ में पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की कड़ी सख्ती के बाद भी नक्सलियों के हमले कम होने बजाय तेज होने लगे हैं. जनवरी 2022 में बीजापुर जिले में नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर तीन आदिवासियों की निर्मम हत्या कर दी थी. क्रूरता की हदें पार करने वाली यह घटना बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के इडिनार में हुई थी जहां  नक्सलियों ने पहले जन अदालत लगाई, उसके बाद इसमें शामिल हुए 3 आदिवासियों मौत के घाट उतार दिया थाा.  मृतकों में  2 युवक और एक महिला शामिल थे.  नक्सलियों ने इन पर  पुलिस से मुखबिरी करने का आरोप लगाया था जिसके चलते उनकी हत्या कर दी गई थी. 


 MPCG weather: मध्‍य प्रदेश में मौसम फ‍िर से ले रहा करवट, इन ज‍िलों में ग‍िर सकती है ब‍िजली