सत्य प्रकाश/रायपुरः प्रदेश में प्री मानसून ने दस्तक दे दी है. इससे तापमान में कमी देखने को मिली है. बीते रविवार को बस्तर के अलावा बाकी चारों संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट देखने को मिली. आज रायपुर का उच्च्तम तापमान 36 डिग्री रहने का अनुमान है. मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश में द्रोणिका का असर भी प्रदेश दिखेगा. प्रदेश में रविवार को कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि आज भी प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर हल्की बारिश होगी. आज प्रदेश में द्रोणिका का असर भी देखने को मिलेगा, जिससे एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की भी संभावना है. 


एमपी के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में पश्चिमी विक्षोप के कारण मौसम का मिजाज बदल गया है और प्रदेश में प्री मानसून की एक्टिविटी तेज हो गई है. रविवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हुई. वहीं आज मौसम विभाग ने अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ सहित कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.



20 जून के बाद कभी भी आ सकता है मानसून
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश भर में प्री-मानसून पूरी तरह एक्टिव हो गया है. जिससे कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई है. हालांकि मध्य प्रदेश में प्री-मानसून 20 जून तक एक्टिव रहेगा. इसके बाद प्रदेश में कभी भी मानसून आ सकता है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इस बार मानसून के चलते जून और जुलाई में अच्छी बारिश होगी.


ये भी पढ़ेंः Pre Monsoon ने खोली महाकाल मंदिर की व्यवस्थाओं की पोल, झरने की तरह बहता रहा पानी


 


LIVE TV