Ravishankar University PhD Entrance Exam: छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित रविशंकर विश्वविद्यालय ने पीएचडी प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी है. अब छात्र 28 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. पहले यह तिथि 14 अक्टूबर थी. इस बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश प्रक्रिया में बदलाव करते हुए इंटरव्यू को भी अनिवार्य कर दिया है. पीएचडी प्रवेश परीक्षा नवंबर माह में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ की बैठक आज, उज्जैन दौरे पर CM मोहन यादव


रविवि में PhD के लिए आवेदन की तिथि बढ़ी
बता दें कि रविशंकर यूनिवर्सिटी ने पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 28 अक्टूबर कर दी है. पहले यह तिथि 14 अक्टूबर थी. इस बार परीक्षा नवंबर में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी. इस बार यूनिवर्सिटी ने प्रवेश प्रक्रिया में इंटरव्यू को शामिल करने का फैसला किया है, जिससे छात्रों के चयन में अधिक पारदर्शिता आएगी. यह बदलाव छात्रों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करता है, जिससे वे अपनी क्षमताओं का बेहतर तरीके से प्रदर्शन कर सकते हैं.


छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका!
वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य के ग्रामीण आजीविका मिशन में 237 पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है. ये पद वित्तीय प्रबंधन,फार्म आजीविका, प्रोग्रामर और लेखापाल जैसे पदों पर भरे जाएंगे. इस भर्ती से मिशन को मजबूती मिलेगी और ग्रामीण समुदायों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. राज्य सरकार का मानना ​​है कि इस भर्ती से ग्रामीण विकास को गति मिलेगी और लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा.राज्य स्तर पर कुल 9 और जिला स्तर पर 228 पदों पर भर्ती की जाएगी. 


यह भी पढ़ें: हत्या के बाद पिता के साथ बच्चे को ढूंढता रहा आरोपी, लेकिन एक गलती ने कर दिया पूरा खुलासा


छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती
इसके अलावा छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड (CSPGC) में भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं. उम्मीदवारों को इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन मोड में ही आवेदन करना होगा. CSPGC अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2024 तय की गई है. अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों को अस्वीकार कर दिया जाएगा. 


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड