Rural Livelihood Mission Recruitment: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य के ग्रामीण आजीविका मिशन में 237 पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है. ये पद वित्तीय प्रबंधन,फार्म आजीविका, प्रोग्रामर और लेखापाल जैसे पदों पर भरे जाएंगे. इस भर्ती से मिशन को मजबूती मिलेगी और ग्रामीण समुदायों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. राज्य सरकार का मानना ​​है कि इस भर्ती से ग्रामीण विकास को गति मिलेगी और लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट का बड़ा फैसला, शहरी विकास के लिए बनाया गया बड़ा प्लान


छत्तीसगढ़ ग्रामीण आजीविका मिशन में भर्ती
मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने प्रदेश के युवाओं को बेहतर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए कई विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी दी है. इसके तहत राष्ट्रीय आजीविका मिशन में 237 नए पदों पर भर्ती की जाएगी. बता दें कि वित्तीय प्रबंधन, फार्म आजीविका, प्रोग्रामर, अकाउंटेंट (लेखापाल) के एक-एक पद पर भर्ती की जाएगी. वहीं भृत्य के दो पदों पर भर्ती को मंजूरी दी गई है. राज्य स्तर पर कुल 9 और जिला स्तर पर 228 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित किया जाएगा जिससे ग्रामीण समुदायों को इसका सीधा लाभ मिलेगा.


यह भी पढ़ें: CG में बड़ी नियुक्तियां: गोमती साय को मिली सरगुजा की कमान, लता के हाथ में बस्तर, कौन बना SC बोर्ड का उपाध्यक्ष?


छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती
वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड (CSPGC) में भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं. उम्मीदवारों को इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन मोड में ही आवेदन करना होगा. CSPGC अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2024 तय की गई है. अंतिम तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों को अस्वीकार कर दिया जाएगा. 


इतने पदों पर होगी भर्ती
छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में कुल 140 अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इसमें ग्रेजुएट लेवल अप्रेंटिस के 65 पद, डिप्लोमा लेवल अप्रेंटिस के 55 पद और ग्रेजुएट (जनरल ब्रांच) के 20 पद शामिल हैं.


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड