शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: सीएम बघेल के निर्देश के बाद से ऑनलाइन बैटिंग ( सट्टा ) के प्लेटफार्म महादेव और रेडी अन्ना से संबंधित आरोपियों की खोजबीन की जा रही थी. इसी बीच क्राइम ब्रांच और बिलासपुर की चकरभाठा पुलिस ने ऑनलाइन बैटिंग ( सट्टा ) के प्लेटफार्म महादेव और रेडी अन्ना से जुड़े 4 आरोपियों को चकरभाठा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से 4 लाख नगद, 2 लैपटॉप, 16 मोबाइल, 9 एटीएम, 3 पैनकार्ड, 6 आईकार्ड, 6 चेकबुक, 4 पास बुक, 2 बुक आहरण व जमा पर्ची जब्त किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है मामला
बिलासपुर की चकरभाठा पुलिस को ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफार्म की जानकारी मिली, जिसके बाद क्राइम ब्रांच व चकरभाठा पुलिस ने टीम बनाकर रेड की. छापेमारी कार्रवाई में ऑनलाइन बेटिंग प्लेटफार्म महादेव और रेड्डी अन्ना का मैनेजर, अकाउंटेंट, बैंक खाता अरेंज करने वाले कुल 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों ने इंजीनियरिंग व आईटीआई की पढ़ाई की है. पढ़ाई के दौरान इनकी सट्टेबाजों से दोस्ती हुई थी. 


एक से अधिक ब्रांच की मिली जानकारी
गिरफ्तार आरोपियों में पेंड्रा का रहने वाला शैलेश जायसवाल 2014 में इलेक्ट्रीकल स्ट्रीम से BE पास है. बांकीमोगरा का रहने वाला विकास बी कॉम पास है. इसी तरह राहुल ढिरही फिटर में ITI 2019 किया है, वहीं सोना कुमार मरावी सिरगिट्टी का रहवासी है. पुलिस को महादेव और रेडी अन्ना ऑनलाइन बैटिंग के एक से अधिक ब्रांच कोलकाता, दिल्ली, पंजाब, उत्तरप्रदेश, ओडिशा, राजस्थान, हरियाणा, महाराष्ट्र और गोवा से भी संचालित होने की जानकारी मिली है. बिलासपुर एसएससी पारुल माथुर ने पूरे मामले का खुलासा करते हुआ बताया है कि पुलिस अभी और मामले की जांच कर रह है.


10 से अधिक वेबसाइट की मिली जानकारी
एक सामान्य ऑफिस की तरह ही इनके ठिकानों में स्टॉफ द्वारा कार्य का वितरण होता है. दूसरों का बैंक खाता प्राप्त करना, एप्लीकेशन का प्रमोशन करना, सट्टा खेलने वालों को खाता नंबर व व्हाट्सएप नंबर बदलकर प्रोवाइड करना, स्पोर्ट्स, नंबरों आदि माध्यम से दांव लगवाना, सट्टा खेलने के लिए रकम जमा और वितरण करने का हिसाब रखा जाता है. महादेव और रेडी अन्ना ऑनलाइन बैटिंग ( सट्टा ) व्हाट्सएप, टेलीग्राम एप्लीकेशन और वेबसाइट के माध्यम से इंटरनेट प्लेटफार्म पर उपलब्ध है. अलग-अलग व्हाट्सएप लाइन नंबर से कुल 270 अलग-अलग बैंक अकाउंट छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों के भी मिले हैं. 200 से अधिक वीआईपी मोबाइल नंबर जिनमें व्हाट्सएप एक्टिव हैं. 10 से अधिक वेबसाइट की जानकारी मिली है. बैटिंग साइड में सट्टा खेलने वाले लगभग 22,000 व्यक्तियों की जानकारी निकाली गई है.


ये भी पढ़ेंः महादेव ऑनलाइन सट्टा केस में अब तक 90 लोग गिरफ्तार, दुबई से चल रहा था गेम