महादेव ऑनलाइन सट्टा केस में अब तक 90 लोग गिरफ्तार, दुबई से चल रहा था गेम
Advertisement

महादेव ऑनलाइन सट्टा केस में अब तक 90 लोग गिरफ्तार, दुबई से चल रहा था गेम

एक बार फिर ऑनलाइन सट्टे को लेकर दुर्ग पुलिस एक्शन मोड़ पर है. दुर्ग जिले में पिछले साल भर से महादेव बुक ऑनलाइन सट्टा चल रहा है. जिसे दुबई में बैठे गुर्गे ऑपरेट कर रहे है. जिसका कनेक्शन दुर्ग से है लेकिन अब ऑनलाइन सट्टा कारोबारियों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं.

फाइल फोटो

हितेश शर्मा/दुर्ग: एक बार फिर ऑनलाइन सट्टे को लेकर दुर्ग पुलिस एक्शन मोड़ पर है. दुर्ग जिले में पिछले साल भर से महादेव बुक ऑनलाइन सट्टा चल रहा है. जिसे दुबई में बैठे गुर्गे ऑपरेट कर रहे है. जिसका कनेक्शन दुर्ग से है लेकिन अब ऑनलाइन सट्टा कारोबारियों पर पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया हैं. पुलिस ने इस धंधे से जुड़े 90 लोगों को गिरफ्त में लिया है तो वहीं कुछ लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने आइबी को पत्र भेजा है.

गौरतलब है कि क्रिकेट का सीजन आते ही सटोरिये सक्रिय हो जाते है. इसी कड़ी में दुर्ग के युवकों द्वारा दुबई से संचालित हो रहे महादेव बुक ऑनलाइन सट्टे को लेकर अब साल भर बाद पुलिस ने शिकंजा कसा है.

दरअसल दुबई से संचालित महादेव बुक चलाने वाले करीब 90 लोगों को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार किया है. इसी कड़ी में आज पुलिस ने छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से 6 लोगों की गिरफ्तारी की है. जिसमें से तीन यूपी के रहने वाले हैं तो वहीं तीन दुर्ग के ही रहने वाले हैं. यह सभी मिलकर जगदलपुर में पूरा सेटअप चलाते थे और ऑनलाइन सट्टे का काम किया करते थे. लेकिन महादेव ऐप के सरगना फरार आरोपी सौरभ चन्द्राकर,रवि उप्पल,राज गुप्ता, कपिल चेलानी, गोरे काली और सतनाम की गिरफ्तारी अभी नहीं हो सकी हैं. मोहन नगर, छावनी, जामुल थाना में दर्ज मामले की जांच जारी हैं. इन आरोपियों के खिलाफ एक बार फिर से लुक आउट सर्कुलर जारी करने आईबी को पत्र भेजा गया हैं. इसके पहले भी आईबी को पत्र लिखा गया था लेकिन आदेश जारी नहीं हो सका. 

महादेव ऐप को हुए 3 साल
सौरभ चंद्रकार द्वारा संचालित महादेव बुक को तीन साल हो गए. महादेव बुक आईडी दुबई से ऑनलाइन गेमिंग कारोबार जो दुर्ग, राजनांदगांव और रायुपर में अपना करोड़ों रुपए का कारोबार चला रहा हैं. यह कारोबार दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा हैं. आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैले इस ऑनलाइन गेम के जाल में देश के साथ-साथ विदेशों को भी करोड़ों युवा जुड़े हुए हैं.

पुलिस कर रही जांच
फिलहाल दुर्ग पुलिस ऑनलाइन सट्टे के इस मायाजाल को धीरे-धीरे तोड़ रही है. गिरफ्तार किए गए सभी छह लोगों से 6 से ज्यादा लैपटॉप दर्जन भर से ज्यादा मोबाइल 20 से ज्यादा एटीएम कार्ड चेक बुक और और बैंक अकाउंट का डिटेल और पासबुक भी बरामद किए गए. फिलहाल पुलिस विवेचना कर रही है और गिरफ्त में आए इन सभी लोगों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है ताकि आने वाले समय में महादेव के मुख्य सरगना तक पहुंचा जा सके

Trending news