Madhya Pradesh News: क्या कोई मृत व्यक्ति किसी के साथ मारपीट कर सकता है? एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सूरजपुर में आया है. यहां एक व्यक्ति एसपी ऑफिस पहुंचकर दो मरे हुए लोगों पर मारपीट की शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, 9 सितंबर को सीताराम नाम का व्यक्ति सूरजपुर एसपी ऑफिस पहुंचकर एक लिखित शिकायत देता है, जिसमें उसका आरोप है कि उसके ऊपर उसी के गांव के राम प्रसाद, रामधन सहित 11 लोगों ने मारपीट की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिकायत के आधार पर एसपी ऑफिस से लटोरी पुलिस चौकी में पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई के लिए आदेशित किया जाता है. इसके बाद लटोरी पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट जाती है. इस दौरान पुलिस के सामने एक चौंकाने वाला तथ्य सामने आता है. जिन 11 लोगों के ऊपर मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी, उसमें से दो व्यक्ति राम प्रसाद और रामधन की मृत्यु 2020 और 2021 में हो चुकी है. 


ये भी पढ़ें-  मैहर हादसे में बड़ा खुलासा, इस लापरवाही से गई 9 लोगों की जान, 23 से ज्यादा घायल


4 साल पहले ही हो चुकी थी मौत
मृतकों का मृत्यु प्रमाण पत्र भी पुलिस को सौंप दिया गया है. ऐसे में पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यह था कि जिनकी मृत्यु 4 वर्ष पूर्व हो चुकी है वह किसी के साथ मारपीट कैसे कर सकते हैं. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं मृतक के परिजन शिकायतकर्ता पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें- ग्वालियर में बांग्लादेश के साथ क्रिकेट खेलने का विरोध, इस संगठन ने साफ शब्दों में दी चेतावनी


फरियादी पर केस दर्ज करने की मांग
मृतक का बेटे राजेश कुमार ने बताया कि पुलिसवालों ने बुलाया था. जिसमें पिता के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस को मृ्त्यु प्रमाण पत्र समेत सभी सबूत सौंप दिए गए हैं. पिता जी की मौत 2020 में ही हो चुकी थी. चाचा की मौत 2021 में हो गई थी. दोनों के ऊपर झूठे आरोप लगाए गए हैं. झठा केस दर्ज करने वाले के खिलाफ केस दर्ज होना चाहिए. 


सूरजपुर से ओपी तिवारी की रिपोर्ट