मैहर हादसे में बड़ा खुलासा, इस लापरवाही से गई 9 लोगों की जान, 23 से ज्यादा घायल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2451227

मैहर हादसे में बड़ा खुलासा, इस लापरवाही से गई 9 लोगों की जान, 23 से ज्यादा घायल

Maihar Accident: मैहर जिले में शनिवार रात हुए भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गई. हादसा इतना भीषण था कि बाद में लोगों को गैस कटर से बस काटकर निकालना पड़ा. इस हादसे में बड़ी लापरवाही सामने आई है. 

 

मैहर हादसे में बड़ा खुलासा, इस लापरवाही से गई 9 लोगों की जान, 23 से ज्यादा घायल

Madhya Pradesh News: मैहर दर्दनाक सड़क हादसे में बस सवार 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 से ज्यादा लोग घायल हो गई. घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में इलाज के लिए भेजा गया है. जिस बस में यह हादसा हुआ उसके मालिक की बड़ी लापरवाही निकलकर सामने आई है. अगर मालिक या ड्राइवर सबक लेते हुए लापरवाही न करता तो शायद लोगों की जान बच सकती थी.  बस को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. शनिवार को प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश से नागपुर जा रही बस मैहर के देहात थाना के पास सड़क हादसे का शिकार हो गई. दुर्घटग्रस्त होने वाली बस पर बड़ा खुलासा किया गया है.  

मैहर के देहात थाना अंतर्गत नेशनल हाइवे में इलाहाबाद से नागपुर की ओर जा रही बस पत्थर से लोड हाइवे किनारे खड़े हाइवा से जा भिड़ी. इस दर्दनाक हादसे में 6 लोगो की मौके पर मौत हो गयी, वही 3 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. साथ ही इस हादसे में दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल हो गए. घटना की सूचना मिलने के बाद मैहर पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल और नगर पुलिस अधीक्षक राजीव पाठक बचाव दल के साथ मौके पर पहुंचे. तकरीबन तीन घण्टे के रेस्क्यू के बाद सभी को बाहर निकाला गया. इलाज के लिए भेजा गया. 

गैस कटर से बस काटकर घायलों को निकाला
घायलों को बस का दरवाजा गैस कटर से काटकर बाहर निकाला गया. घायलों को सिविल अस्पताल मैहर और अमरपाटन में भर्ती कराया गया. पुलिस अधीक्षक सुधीर अग्रवाल ने बताया कि इस घटना में 23 लोग घायल हुए हैं. नेशनल हाइवे 30 नादन देहात थाना अंतर्गत हाइवा वाहन किनारे खड़ा था. इस दौरान आभा ट्रेवल्स की बस अनियंत्रित होकर भिड़ गई. प्रशासन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बस में सभी सवार यात्री प्रतापगढ़ उत्तरप्रदेश से नागपुर की ओर जा रहे थे. बस में ज्यादातर मजदूर ओर मरीज सवार थे. फिलहाल मृतकों की पहचान कर घायलों को उपचार किया जा रहा है.

इस लापरवाही से हुआ हादसा
दरअसल बस मिनु सिंह के नाम पर रजिस्टर्ड है. इस बस का 4 अगस्त 2021 को ओवरलोडिंग के साथ-साथ कई नियमों के उल्लंघन का 30 हजार रुपए का चालान कटा था. बस में क्षमता से ज्यादा 23 सवारी बिठाई गई थीं. इतना ही नही मिनु सिंह की बस का 21 मई 2022 को नागपुर ग्रामीण में 1 हजार रुपए का चालान काटा गया. बस में रिफ्लेक्टर्स नहीं लगाए गए थे. आज एक बर फिर लापरवाही के चलते एक दर्दनाक हादसा सामने आया है.

मैहर से नजीम सौदागर की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news