Dhamtari News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में परीक्षार्थियों के विरोध और प्रदर्शन के बाद व्यावसायिक परीक्षा मंडल, रायपुर ने एक बार फिर शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया है. 23 जून को प्रदेश के अलग-अलग जिलों में  शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी. इस दौरान धमतरी के एक परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थीयों को लेट आंसर शीट मिली थी, जिसकी शिकायत परीक्षार्थियों ने की थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानें पूरा मामला
23 जून को छत्तीसगढ़ में शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया गया था. इस दौरान धमतरी जिले के शासकीय कॉलेज भखारा में परीक्षार्थीयों को आंसर शीट यानी उत्तरपुस्तिका एक घंटा लेट मिली था. इसे लेकर परीक्षार्थियों ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया था. साथ ही जिला कलेक्टर से शिकायत करते हुए नारजगी जाहिर की. इसके अलावा परीक्षा या तो बोनस नंबर या फिर परीक्षा रद्द कर दोबारा कराए जाने की मांग की. उनकी मांग पर अब व्यावसायिक परीक्षा मंडल,रायपुर ने भखारा के शासकीय कॉलेज वाले परीक्षार्थियों की फिर से परीक्षा आयोजित कराने का फैसला लिया है.


20 जुलाई को होगी परीक्षा
23 जून को आयोजित हुई TET परीक्षा के लिए सेंटर बनाए गए भखारा कॉलेज में 288 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. परीक्षा की दूसरी पाली में परीक्षार्थीयों को एक घंटा लेट उत्तर पुस्तिका मिली थी. अब इन सभी 288 परीक्षार्थियों के लिए दोबारा शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 20 जुलाई 2024 को किया जाएगा.


ये भी पढ़ें- महाकाल भस्म आरती के लिए कैसे करें ऑनलाइन बुकिंग, जानें सबसे आसान तरीका


पहले की आंसर शीट को माना जाएगा निरस्त
20 जुलाई को होने वाली इस परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थीयों की पूर्व की उत्तर पुस्तिका को निरस्त माना जाएगा और उनका परिणाम 20 जुलाई को आयोजित होने वाली उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा. वहीं, जो परीक्षार्थी दोबारा परीक्षा में शामिल नहीं होंगे, उनका परिणाम 23 जून की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन के आधार पर घोषित किया जाएगा.


इनपुट- धमतरी से सुभाष साहब की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


ये भी पढ़ें- साहब, मुझे बचा लो... मेरी पत्नी के 5 पति हैं! उसने सबको फंसाया अब...सुनिए पति की फरियाद