भोपालः (Weather Update) मध्य प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. पिछले 48 घंटे में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हुई है. आज मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. हालांकि प्रदेश के 7 जिलों को अभी भी मानसून का इंतजार करना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में भारी बारिश का 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के डिंडोरी, बैतूल, बालघाट, राजगढ़, रायसेन, धार, उज्जैन, अनूपपुर, मण्डला और सिवनी जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की से मध्य वर्षा की संभावना जताई है. मानसून के चलते प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिल रही है.
 
इन जिलों को करना होगा इंतजार
वहीं ग्वालियर चंम्बल संभाग, ग्वालियर, दतिया, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, और आगर में मानसून ने अभी दस्तक नहीं दी है, जिसको लेकर मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों को अभी और इंतजार करना पड़ सकता है.



छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
छत्तीसगढ़ में मानसून पूरी तरह एक्टिव हो गया है. मौसम विभाग ने आज राजधानी रायपर समेत प्रदेश के कई जिलों भारी बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक हरियाणा से बंगाल की खाड़ी तक द्रोणिका एक्टिव हो गया है. जिसके चलते पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश हो रही है. वहीं आज कई जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है.


बारिश से आई तापमान में गिरावट
छत्तीसगढ़ में मानसून के सक्रिय होने से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है. कल प्रदेश का सबसे अधिक तापमान जशपुर में 33.6 डिग्री और बीजापुर में 33.2 डिग्री दर्ज किया गया.  बीते 48 घंटे में प्रदेश के गरियाबंद में 10 सेंटीमीटर, बिलासपुर में 9 सेंटीमीटर, मुंगेली में 8 सेंटीमीटर बारिश रिकॉर्ड किया गया है. वहीं प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. 


ये भी पढ़ेंः Gold price: सोने के दामों में हुई बढ़ोत्तरी, जानिए 10 ग्राम की कीमत


 


LIVE TV