रायपुर/भोपालः (Today Weather Update) मानसून के दस्तक देने के बाद से छत्तीसगढ़ में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है. बंगाल की खाड़ी में सिस्टम के सक्रिय होने के बाद से प्रदेश के दक्षणी जिलों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज छत्तीसगढ़ के ज्यादात्तर जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा का अनुमान जताया है. वहीं एक दो स्थानों पर भारी बारिश की आशंका जताई है. मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरगुजा संभाग को अब भी बारिश का इंतजार
छत्तीसगढ़ के ज्यादात्तर जिलों में अच्छी बारिश देखने को मिल रही है, लेकिन सरगुजा संभाग को अच्छी बारिश का अब भी इंतजार है. सरगुजा संभाग के बलरामपुर में सबसे कम बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 265.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो औसत बारिश से अब भी 15 फीसदी कम है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 2-3 दिनों से औसत से ज्यादा बारिश हुई है. 


एमपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम, भोपाल, रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, चंबल, ग्वालियर संभागों के जिलों में हल्की से मध्य वर्षा हो सकती है. जबकि धार, नीमच, मंदसौर, डिंडौरी, अनूपपुर, सागर, शिवपुरी, गुना में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है.


मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त प्रदेश में दो वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश हो रही है. एक सिस्टम बंगाल की खाड़ी में एक्टिव है तो दूसरा गुजरात के मध्य क्षेत्र में सक्रिय है, जिससे प्रदेश में मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. वहीं समुद्री बादलों का डेरा भी मध्य प्रदेश में बना हुआ है, जिससे आज कई जगहों पर जोरदार बारिश होने की संभावना है. इस दौरान मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 


ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: लगातार बढ़ रही सोने की कीमत, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव


LIVE TV