छत्तीसगढ़ में बच्चों के अपहरण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दंतेवाड़ा जिले में एक महीने में दूसरे मासूम के अपहरण करने का मामला सामने आया है. इस बार तो महज 18 दिन की मासूम को उठा लिया गया था. हालांकि घटना के बाद ही पुलिस एक्टिव हुई और जल्द बच्ची को खोज लिया गया. बस्तर पुलिस ने बच्ची को शहर से सटे आड़ावाल बस्ती से बरामद कर लिया है. जानकारी के अनुसार अगवा करने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपी बच्ची को दंतेवाड़ा से अपहरण कर जगदलपुर से ओडिशा ले जाने की तैयारी में थे .  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दंतेवाड़ा में महिला ने किया था अपहरण 


पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया है कि 18 दिन की दूधमुंही बच्ची को एक महिला उसके घर से उठाकर लेकर गई थी. इस महिला का नाम ईशु बताया रहा है. बताया जा रहा है कि ये महिला पहले भी इस बच्ची के घर आ चुकी थी. ऐसे में उसे यहां की जानकारी थी. महिला ने मां से बच्ची को उसे सौंपने की बात भी कही थी, ऐसे में जब बच्ची गायब हुई तो जगदलपुर में पुलिस की टीम ने इस महिला को गिरफ्तार कर लिया है.  


महिला ने उठाया मौके का फायदा 


जानकारी के मुताबिक बुधवार को ये घटना घटित हुई थी. बच्ची की मां छोटी बच्ची को सुलाकर पानी भरने के लिए बाहर चली गई थी. तभी मौके का फायदा उठाकर महिला पीछे से आकर बच्ची को अपने साथ ले गई. जब छोटी घर आई तो उसने देखा कि बच्ची घर पर नहीं है. इसके बाद उसने आस-पास के लोगों को इस बार में सूचना दी, जिसके बाद वह पुलिस में पहुंची. अचानक हुई अपहरण की इस दूसरी घटना से पुलिस भी हैरान रह गई, ऐसे में पुलिस ने तेजी से मामले में काम किया और बच्ची को खोज निकाला. 


दूसरा किडनैपिंग मामला 


18 दिन पहले सिटी कोतवाली क्षेत्र में भी इस तरह की वारदात सामने आ चुकी है. इसमें  1 सितंबर को बचेली से 6 महीने के बच्चे को अपहरण किया गया था.  इसका अब तक कोई भी सुराग नहीं मिला है. बताया जा रहा है बाइक पर सवार दो युवकों ने बच्चे को किडनैप किया था. जानकारी के अनुसार बच्चे के पिता को शराब लाने भेज दिया तभी सो रहे बच्चे को उठाकर दोनों बदमाश बाइक से फरार हो गए थे. इस बच्चे का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है. ऐसे में मासूम बच्चों के अपहरण के यह मामले कई सवाल उठा रहे हैं.


ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में BJP को फिर मिली बड़ी जीत, इस नगर पालिका में कांग्रेस को मिली हार


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!