Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ में शनिवार का दिन हादसों का दिन रहा.कोरबा और कर्वधा में बच्चों को स्कूल ले जा रही बस और वैन दुर्घटना का शिकार हो गई. कोरबा में स्कूली बच्चों को ले जा रही वैन बिजली के खंभे से टकरा गई. वहीं, कवर्धा में 30 बच्चों से भरी स्कूल बस में अचानक आग लग गई. गनीमत रही कि दोनों ही हादसों में कोई जनहानि नहीं हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खंभे से टकराई स्कूल वैन
कोरबा जिले में सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल की छुट्टी होने के बाद वैन बच्चों को छोड़ने के प्रगतिनगर जा रही थी. इस दौरान वैन अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे लगे एक बिजली के खंभे से जा टकराई. हादसा के दौरान वैन में 7 बच्चे सवार थे. वैन को खंभे से टकराता देख अफरा-तफरी मच गई. तुरंत पुलिस को जानकारी दी गई. इस हादसे में कई बच्चों को चोट लगी है, जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया है. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है.


नाबालिग चला रहा था वैन 
पुलिस जांच में पता चला है कि वैन का ड्राइवर नाबालिग था. वैन चलाने के समय वह मोबाईल में बात कर रहा था. कॉल के दौरान ही उसने नियंत्रन खोया और ये हादसा हो गया. ड्राइवर के पास लाइसेंस भी नहीं है. साथ ही जिस गाड़ी से बच्चों को रोजाना ले जाता था, उसका इंश्योरेंस भी नहीं है. फिलहाल पुलिस आगे कार्रवाई कर रही है. 


स्कूल बस में लगी आग
कवर्धा जिले में शनिवार को स्कूली बच्चों के ले जा रही बस में अचनाक आग लग गई. जिस वक्त ये हादसा हुआ उस वक्त बस में 30 बच्चे सवार थे. दरअसल, कवर्धा में स्कूली बच्चे एनुअल फंक्शन के रिहर्सल के लिए पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम जा रहे थे. इस दौरान भुनेश्वरी टॉकीज के पास जब बस पहुंची तो अचानक से बस में लाग गई. बस से धुंआ उठता देख तुरंत फायर ब्रिगेड को जानकारी दी गई. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. 


सभी बच्चे सुरक्षित
बताया जा रहा है कि बस के वायर में फाल्ट होने के कारण शॉर्ट सर्किट हुआ और फिर बस में आग लग गई. हादसे की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. फायर ब्रिगेड की मुस्तैदी के कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया. हादसे में सभी बच्चे सुरक्षित है.