Tea Side Effects: सर्दियों के मौसम में अधिकतर लोगों को चाय पीना पसंद होता है. चाय का सेवन सर्दी से राहत दिलाने और शरीर को गर्म रखने में मदद करता है. इतना ही नहीं अक्सर लोग काम-काज के बीच ब्रेक लेकर थकान मिटाने के लिए चाय की चुस्कियों का आनंद लेते हैं. मगर क्या आप लोग जानते हैं कि जरुरत से ज्यादा चाय का सेवन सेहत की लिए हानिकारक होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर आप भी सर्दियों के मौसम में ठंड से बचने के लिए बार-बार चाय पीते हैं तो तुरंत अपनी इस आदत को बदल ले. वरना... आपकी ये आदत आपके सेहत को खराब कर देगी. तो चलिए जानते हैं कि जरूरत से ज्यादा चाय पीने से सेहत को किस-किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है.


एसिडिटीः- अगर आप रोजाना सुबह खाली पेट चाय पीते हैं तो तुरंत अपनी इस आदत को बदल ले. क्योंकि सुबह के वक्त खाली पेट चाय का सेवन एसिडिटी बढ़ा सकता है और यह आपके पाचन को भी बिगाड़ सकता है.


यूरिक एसिडः- शायद ही बहुत कम लोग जानते हैं कि दूध के अंदर चाय और चीनी के मिलाने से बॉडी में एसिडिटी का लेवल हाई हो जाता है, जिसकी वजह से शरीर में तेजाब बढ़ने लगता है साथ ही यूरिक एसिड बढ़ने लगता है. इसलिए अगर आप चाय की आदत को नहीं छोड़ पा रहे हैं तो ग्रीन टी का सेवन करें.