Raipur News: आपने अब तक एटीएम क्लोनिंग, न्यूड व्हाट्सएप कॉल, लॉटरी या गिफ्ट के नाम पर ठगी समेत कई तरह के ऑनलाइन ठगी के बारे में सुना होगा. लेकिन आज हम आपको मुर्गे के नाम पर हुई ठगी के बारे में बताने जा रहे हैं. क्योंकि संभवत यह पहला ऐसा मामला होगा, जिसमें ठगों ने मुर्गे के नाम पर 1 लाख 35 हजार रुपये की ऑनलाइन ठगी की है. जिसका शिकार रायपुर की एक महिला हुई है. जब महिला को अपने साथ हुई लाखों की ऑनलाइन ठगी का पता चला तो वह तुरंत पुलिस थाने पहुंची और अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले पेमेंट बाद में नंबर 


दरअसल, ऑनलाइन ठगी की शिकार हुई महिला मूल रूप से ओडिशा की रहने वाली है. जिसका नाम बबिता बिरुआ है. बबिता ने जी मीडिया को बताया कि ओडिशा में उनका मुर्गी फॉर्म है, जहां वह दूसरे राज्यों से मुर्गी खरीदकर बेचने का काम करती हैं. हमें रायपुर की दौलत हैचरी के बारे में ऑनलाइन जानकारी हुई, ऐसे में हमने उनसे संपर्क किया, जिसमें कहा गया पहले पेमेंट करना होगा और एक माह बाद आपका नंबर आएगा. ऐसे में हमने उनके बताए अनुसार 2 हजार मुर्गों के लिए 30 प्रतिशत एडवांस के हिसाब से 1 लाख 35 हजार रुपये दिए. लेकिन एक माह इंतजार करने के बाद से हम लगातार कॉल कर रहे है, लेकिन अब तक किसी तरह का कोई रिस्पांस नहीं मिला है. लगातार हमें घुमाया जा रहा, ऐसे में हमें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ.   


गूगल में जहां बता रहा हैचरी, वहां कुछ नहीं


पीड़िता बबिता ने बताया कि काफी दिन हो गए पैसे भी लौटाए नहीं, ऐसे में हमने गूगल में फार्म का पता किया, जिसकी लोकेशन रायपुर में दिखी. ऐसे में हमने सोंचा क्यों न रायपुर में ही विजिट किया जाए. लेकिन जब हम ओडिशा से रायपुर पहुंचे तो यहां गूगल मैप पर दो से तीन जगहों पर फार्म दिखा रहा था, लेकिन जब इन जगहों पर विजिट किया तो वहां पर कोई भी मुर्गी फार्म नहीं मिला. जिसके बाद हमें पक्का एहसास हो गया कि यह ठगी हुई है. 


पुलिस ने नहीं लिखी रिपोर्ट 


मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि पुलिस ने महिला की रिपोर्ट नहीं लिखी. बबिता ने बताया कि पुलिस में शिकायत करने पहुंचे थे लेकिन रायपुर पुलिस शिकायत लेने से इंकार कर दिया. क्योंकि पुलिस ने कहा कि मामला ओडिशा का है. इसलिए आप ओडिशा में शिकायत दर्ज कराएं. वहीं इस संबंध में जब हमने रायपुर पुलिस से बात की तो अफसर जानकारी न होने की बात कहकर पलड़ा झाड़ दिए. लेकिन जिस तरह से मुर्गे के नाम पर महिला के साथ यह ठगी हुई है. उससे लोगों को सावधान रहने की जरुरत है. 


रायपुर से राजेश निषाद की रिपोर्ट 


ये भी पढ़ेंः MP News: फिर लगी सुरक्षा में सेंध, भोपाल बालिका गृह से लापता हुई नाबालिग बच्चियां