MP News: फिर लगी सुरक्षा में सेंध, भोपाल बालिका गृह से लापता हुई नाबालिग बच्चियां
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2317503

MP News: फिर लगी सुरक्षा में सेंध, भोपाल बालिका गृह से लापता हुई नाबालिग बच्चियां

MP News: राजधानी भोपाल के हरू नगर में स्थित बालिका गृह से 4 नाबालिग बच्चियां गायब हो गई हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया है. मामले को लेकर अधीक्षक ने FIR भी दर्ज कराया है. 

MP News: फिर लगी सुरक्षा में सेंध, भोपाल बालिका गृह से लापता हुई नाबालिग बच्चियां

MP News: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बार फिर बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि राजधानी के नेहरू नगर में स्थित बालिका गृह से 4 नाबालिग बच्चियां गायब हो गई है. जिसके बाद हड़कंप मच गया है. घटना के बाद बालिका गृह की अधीक्षक आकांक्षा सिंह तोमर की शिकायत पर FIR दर्ज की गई है. पुलिस बच्चियों की तलाश करने में जुट गई है, लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. इससे पहले भी बच्चियों के गायब होने की खबर सामने आ चुकी है. 

गायब हुई बच्चियां 
पूरा मामला राजधानी भोपाल के कमला नगर इलाके के नेहरू नगर का है,  यहां पर स्थित बालिका गृह से 4 बच्चियां गायब हो गई है, जिसके बाद से लगातार सुरक्षा पर सवाल खड़े होने लगे हैं, बच्चियों के गायब होने के बाद  बालिका गृह की अधीक्षक आकांक्षा सिंह तोमर एनआर कमलानगर थाने में शिकायत दर्द कराई है, मामला दर्ज होने के बाद BNS की धारा 137 (2) के तहत  FIR दर्ज करके जांच में जुट गई है.

प्रभारी का बयान आया सामने
बच्चियों के गायब होने पर बड़ी अपडेट सामने आई है. मामले को लेकर कमला नगर थाना प्रभारी निरुपा पांडे का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है किकल इस पूरे मामले की जानकारी हमको मिली थी.बालिका गृह द्वारा ही जानकारी मिली है की चार बच्चियां जो माइनर है वो छात्रावास की खिड़की तोड़कर कहीं चली गई हैं. जो संरक्षिका है वो पुलिस के पास सूचना लेकर आयी थी.जिसके आधार पर हमने FIR पंजीबद्ध कर ली है सभी माइनर बालिकाएं हैं. उनकी तलाश पुलिस कर रही है हमने थाना स्तर पर एक टीम का गठन किया है. जो की लगातार बच्चियों को ढूंढ रही है और हम जल्द ही बच्चियों को ढूंढ निकालेंगे. प्रथम दृष्ट्या तो यह जानकारी मिली है कि बच्चियां अपने आप ही निकली हैं. इसके पीछे कौन हो सकता है किसके कहने पर गई है इसकी भी जाँच की जा रही है. इन्वेस्टिगेशन के आधार पर जानकारी जुटायी जा रही है, थाने की नहीं लेकिन पहले एक टीम गठित हुई थी उनके द्वारा कमियां बतायी गई थी.जिसके बाद बालिका गृह ने कहा था कि जैसे ही उनके पास फंड आएगा तब वो सुधार लेकर आएंगे.

 

बेहोश हुई थी बच्चियां 
पिछले साल कमला नगर थाना क्षेत्र के नेहरू नगर स्थित बालिका गृह में ही 11  किशोरियों की पानी पीने से अचानक तबियत खराब हो गई थी. कई लड़कियां बेहोश हुईं, जबकि कई लड़कियों को पेट  दर्द और उल्टी की शिकायत हुई थी. इसके बाद सबको जेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सबका इलाज हो रहा था. 

पहले भी आ चुके हैं मामले 
राजधानी भोपाल में इससे पहले भी मामले सामने आ चुके हैं. बता दें कि बीते दिन NGO के अवैध बिना अनुमति के चल रहे बालिका गृह से 26 बच्चियां गायब होने का मामला सामने आया था. बालिका गृह में थी 68 बच्चियों के रहने की एंट्री मिली थी, लेकिन मौके पर सिर्फ 41 बच्चियां ही मिलीं थी. बालिका गृह में गुजरात, झारखंड, राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश के बच्चियां रह रही थीं. अवैध होने के चलते  परवलिया पुलिस ने हॉस्टल संचालक और पदाधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया थी. जबकि दूसरी ओर राष्ट्रीय बाल आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने भी मामले को लेकर मध्यप्रदेश की मुख्य सचिव वीरा राणा को पत्र लिखा और सात दिन में जांच रिपोर्ट मांगी थी.

Trending news