WTC final 2023 Dream11: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia)के बीच 7 जून यानि की कल से  WTC का फाइनल मुकाबला (WTC final 2023 Match) खेला जाएगा. 7 जून से 11 जून तक चलने वाले इस टेस्ट चैंपियनशिप मुकाबले में दुनिया भर की निगाहें टिकी हुई हैं, क्योंकि विश्व की दो दिग्गज टीमों के बीच ये मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीम कड़ा अभ्यास कर रही हैं. इस मैच में क्या खास होने वाला है कौन सा खिलाड़ी लकी (Dream11) साबित हो सकता है यहां जानिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिच रिपोर्ट
भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ये मुकाबला लंदन के केनिंग्टन ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा. ओवल का मैदान टेस्ट क्रिकेट के लिए जाना जाता है. यहां पर टॅास की काफी महत्वपूर्ण भूमिका होगी, क्योंकि टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी करना यहां काफी अहम होगा, पिच की बात करें तो यहां गेंदबाज और बल्लेबाज दोनों को मदद मिलती है. यहां के आखिरी दो दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे क्योंकि पिछले मैचों में देखा गया है कि पिच ड्राई होने की वजह से स्पिनरों को काफी मदद मिलती है. ऐसे में भारत के पास स्पिनरों का अच्छा कॉम्बिनेशन है जो मैच जिता सकते हैं.


 



 


क्या रोहित शामिल कर पाएंगे ट्रॅाफी
ये मैच रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है. क्योंकि यहां पर रोहित शर्मा की अग्निपरीक्षा होगी और देश भर को उनसे ट्रॅाफी जीतने की उम्मीदें लगी हुई है. टीम इंडिया की बात करें तो सिर्फ यही एक ट्रॅाफी है जो भारत के पास नहीं है. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की क्या रोहित से कमी भर पाते हैं कि नहीं. अगर आप इस मैच में ड्रीम टीम बनाना चाहते हैं तो यहां से जानकारी हासिल कर सकते हैं.


ये भी पढ़ें: Benefits of Peace Lily: आज ही घर पर लगाएं ये इनडोर पौधा, मिलेंगे चमत्कारी फायदे


 


ड्रीम 11 टीम 
कैप्टन- चेतेश्वर पुजारा,
उपकैप्टन-स्टीव स्मिथ
विकेटकीपर-एलेक्स कैरी
ऑलराउंडर-रवींद्र जडेजा,कैमरून ग्रीन, 
बल्लेबाज-रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, 
गेंदबाज-रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, नाथन लियोन,



डिस्क्लेमर: जिस भी एप पर आप अपनी WTC फाइनल की टीम बना रहे हैं, वो बहुत आसान है. इसलिए इसकी आदत आपको लग सकती है. इसमें आपका वित्तिय जोखिम भी शामिल है. इसलिए आप इसे अपनी जिम्मेदारी पर ही खेलें. हम आपको इसके लिए प्रोत्साहित नहीं करते हैं. इस खबर का मकसद आपको जानकारी से अपडेट रखना है.