मुंबईः महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने ZEE न्यूज़ की मुहिम 'मेरी सड़क, मेरा अधिकार' (#MyRoadMyRight) से सहमति जताते हुए कहा है कि हमारी सरकार बेतरतीब पार्किंग को लेकर कदम उठाने जा रही है. उन्होंने कहा कि अवैध पार्किंग रोकने के लिए सरकार योजना बना रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बेतरतीब पार्किंग की वजह से फायर ब्रिगेड को मौके तक पहुंचने की जगह नहीं मिल पाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बता दें कि मुंबई के तिलक नगर की सरगम सोसाइटी में 27 दिसंबर की रात को आग लगी थी. ये आग शॉट सर्किट की वजह से लगी थी. इस आग में पांच लोगों की मौत हो गई थी. इस सोसाइटी में 148 फ्लैट्स हैं. यहां पार्किंग के लिए 60 कारों की जगह है, बाकि गाड़ियां बाहर सड़क पार्क की जाती है. हादसे से वक्त यही अवैध पार्किंग लोगों की जान बचाने में बाधक साबित हुई. गाड़ियां सरगम सोसाइटी के एंट्री गेट तक पार्क थी. इस वजह से फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस को घटनास्थल तक पहुंचने के लिए जगह नहीं मिल पाई. 



इसके बाद आसपास के लोगों की मदद से सड़क खड़ी गाड़ियों को हटाया गया. फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस जब तक वहां पहुंची तब तक काफी देर हो गई और इस आग में 4 बुजुर्ग समेत 5 लोगों की मौत हो गई. स्थानीय निकाय ने मृतकों की पहचान सुनिता जोशी (72), भालचन्द्र जोशी (72), सुमन श्रीनिवास जोशी (83), सरला सुरेश गंगर (52) और लक्ष्मीबेन प्रमजी गंगर (83) के रूप में हुई.