Mahesh Parmar: उज्जैन से पुराने प्रतिद्वंदी के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेस के महेश परमार, क्या है सोशल स्कोर
Advertisement
trendingNow12236056

Mahesh Parmar: उज्जैन से पुराने प्रतिद्वंदी के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेस के महेश परमार, क्या है सोशल स्कोर

Ujjain Seat: जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम मध्यप्रदेश की उज्जैन लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार महेश परमार का सोशल स्कोर लेकर आए हैं.

Mahesh Parmar: उज्जैन से पुराने प्रतिद्वंदी के खिलाफ लड़ रहे कांग्रेस के महेश परमार, क्या है सोशल स्कोर

Mahesh Parmar News: लोकसभा चुनाव में नेता चुनाव प्रचार में बिजी हैं. सोशल मीडिया पर भी तमाम नेता तूफानी प्रचार कर रहे हैं. इसी बीच जी न्यूज ने नेताओं के सोशल मीडिया प्रोफाइल्स का आंकलन किया है. जी न्यूज का लीडर सोशल स्कोर (LSS) बताता है कि कोई नेता सोशल मीडिया पर कैसा परफॉर्म कर रहा है. इसी कड़ी में हम कांग्रेस नेता और उज्जैन लोकसभा सीट से उम्मीदवार महेश परमार  का भी 'लीडर सोशल स्कोर' जानेंगे.

असल में मध्य प्रदेश की उज्जैन लोकसभा सीट से कांग्रेस ने तराना के विधायक महेश परमार को उम्मीदवार बनाया है. 44 साल के महेश परमार तराना काफी सक्रिय माने जाते हैं. छात्र राजनीति से उन्होंने अपना सफर शुरू किया था. कॉलेज के समय छात्र संघ के उपाध्यक्ष रहे और विक्रम विश्वविद्यालय एनएसयूआई परिक्षेत्र के अध्यक्ष बने। कांग्रेस सरकार के समय माधव कॉलेज जन भागीदारी के अध्यक्ष रहे। उज्जैन महापौर का चुनाव लड़ा, लेकिन बहुत कम अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

मजे की बात यह है कि महेश परमारपूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भी करीबी हैं. 2018 में तराना विधान सभा सीट से उन्हें टिकट मिला और भाजपा के अनिल फिरोजिया को हरा दिया. वे लगातार दूसरी बार विधायक हैं. वे बिजनेस भी करते हैं और वेयर हॉउस के साथ-साथ कृषि का भी काम करते हैं. परमार साल 2000 से जिला पंचायत सदस्य रहे और 2013 से 2018 तक जिला पंचायत के अध्यक्ष बने.

एक और रोचक बात है कि तराना विधानसभा सीट से साल 2018 में अनिल फिरोजिया और महेश परमार आमने-सामने चुनाव लड़ चुके हैं. बीजेपी ने अनिल फिरोजिया को मैदान में उतारा था, जबकि कांग्रेस ने महेश परमार को टिकट दिया था. महेश परमार ने अनिल फिरोजिया को हरा दिया था. फिर अनिल फिरोजिया सांसद बने और अब दोनों फिर आमने-सामने हैं. 

अगर सोशल मीडिया पर सक्रियता की बात करें तो महेश परमार अपनी सभाओं और लोगों के साथ मिलने-जुलने की तस्वीरें शेयर करते रहते हैं. साथ ही वे बड़े नेताओं की भी तस्वीरें और वीडियो शेयर करते हैं.

डिस्क्लेमर: लीडर्स सोशल स्कोर (LSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जुड़े 55 से ज्यादा पैरामीटर्स के आधार पर इसे निकाला गया है.

Mahesh Parmar

Social Media Score

Scores
Over All Score 45
Digital Listening Score64
Facebook Score64
Instagram Score64
X Score26
YouTube Score0

TAGS

Trending news