इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल: मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार में मंत्री और विधायक जनता के लिए कुछ कर पा रहे हो या न कर पा रहे हों. लेकिन, वे एक-दूसरे की तारीफों के पुल खूब बांध रहे हैं. कांग्रेस विधायक कार्यक्रमों में खुद की तारीफ तो कर ही रहे हैं. कमलनाथ सरकारे के मंत्रियों की चापलूसी में भी जुटे हुए हैं. ऐसा ही एक मौका बैतूल में शुक्रवार चिचोली में देखने को मिला. जहां कांग्रेस विधायक ब्रह्मा भलावी ने खुद को सृष्टि की रचना करने वाला ब्रह्मा बता दिया. इसी के साथ ब्रह्मा भलावी ने मंत्री सुखदेव पांसे को सुख देने वाला बताते हुए खूब तारीफ की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक ब्रह्मा भलावी इतने पर ही नहीं रुके, उन्होंने भैंसदेही से कांग्रेस विधायक धरमु सिंह सिरसाम को धर्म के नाम पर अटल धर्म करने वाला बता डाला. चिचोली में आयोजित कार्यक्रम में ब्रह्मा बोलने खड़े हुए तो बोलते ही चले गए. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ऐसा चयन कर नेता चुनकर भेजे. जो अपने जिले में सुख देने वाले सुखदेव. धरम जो गलत न करे, जो धरम के नाम पर अटल है ऐसे धरमु सिंह सिरसाम. 


विधायक भलावी ने कहा कि पृथ्वी नही होती तो आप कहां रहते, उसकी सृष्टि करने वाले ब्रह्मा यानि मैं. वहीं, विधायक भलावी के ये बोल सुनने के बाद कार्यक्रम में हर कोई ठहाके लगाने लगा. इसी कार्यक्रम में मंत्री सुखदेव पांसे ने भी आदिवासियों को एक सलाह दे डाली. मंत्री पांसे ने लोगों को सलाह देते हुए कहा कि उन्हें इंदिरा गांधी की फोटो अपने घरों में लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि आदिवासियों के पास आज जो जमीनें बची है, वो इंदिरा गांधी की ही देन है. इसके साथ ही पांसे ने एनआरसी और सीएए को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा.