Money Plant Vastu: घर में मनी प्लांट लगाने से पहले जान लें सही वास्तु नियम, फायदा मिलने की जगह हो सकता है भारी नुकसान!
Advertisement
trendingNow12439642

Money Plant Vastu: घर में मनी प्लांट लगाने से पहले जान लें सही वास्तु नियम, फायदा मिलने की जगह हो सकता है भारी नुकसान!

Money Plant Niyam: हिन्दू धर्म में मनी प्लांट को धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और धन लाभ होता है. मनी प्लांट को घर में लगाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. 

Money Plant Vastu: घर में मनी प्लांट लगाने से पहले जान लें सही वास्तु नियम, फायदा मिलने की जगह हो सकता है भारी नुकसान!

Money Plant Vastu Niyam: हिन्दू धर्म में मनी प्लांट को धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है. इसे घर में लगाने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है और धन लाभ होता है. मनी प्लांट को घर में लगाते समय कुछ विशेष बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मनी प्लांट को सही दिशा में और सही तरीके से लगाने से इसके लाभ कई गुना बढ़ जाते हैं. वहीं, अगर सही नियमों का पालन न किया जाए तो कई दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है. आज हम आपको मनी प्लांट से जुड़े कुछ वास्तु नियमों के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं...

किस दिशा में लगाएं मनी प्लांट?
वास्तु शास्त्र की मानें तो घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में मनी प्लांट लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इस दिशा में ये पौधा लगाने से पॉजिटिविटी बनी रहती है और धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है. इसके अलावा घर में सुख-शांति का भी वास होता है. 

यह भी पढ़ें: Sankashti Chaturthi 2024: विघ्नराज संकष्टी चतुर्थी आज, शुभ मुहूर्त में जल्दी से कर लें ये सरल उपाय, बप्पा हर लेंगे सारे कष्ट

 

भूलकर भी इस दिशा में न लगाएं
मनी प्लांट को गलत दिशा में लगाने से आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार उत्तर-पूर्व की दिशा यानी ईशान कोण में मनी प्लांट नहीं लगाना चाहिए. इससे घर में कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है.

इस दिन लगाएं
वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट शुक्रवार के दिन लगाना बहुत लाभदायक होता है. इसका कारण ये भी है कि मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. भूलकर भी इस दिन मनी प्लांट की कटिंग नहीं करनी चाहिए.

यह भी पढ़ें: Rashifal: शनिवार चतुर्थी का दिन इन राशि वालों के लिए रहेगा बेहद खास, गणपति की कृपा से बनेंगे बिगड़े काज

 

इन बातों का रखें ध्यान
अगर मनी प्लांट के पौधे की पत्तियां पीली पड़ने लगें या फिर पौधा सूखने लगे तो उसको तुरंत हटा देना चाहिए. ये धन हानि का बड़ा कारण बना सकता है. साथ ही कई परेशानियां आपको घेर सकती हैं.

- किसी को भी अपने घर में लगा हुआ मनी प्लांट देने से बचना चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से घर की बरकत चली जाती है. इसके अलावा गिफ्ट में भी मनी प्लांट देने से बचना चाहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news