MP News: पूरे देश के साथ ही मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों नवरात्रि की धूम है. इस दौरान लोग माता के स्वरूप कन्याओं को भोजन करा रहे हैं. इस बीच भोपाल से कन्याभोज के बहाने बच्चियों को अगवा करने का मामला सामने आया है. यहां 2 अनजान महिलाएं 2 बच्चियों को घर से कन्याभोज के नाम पर ले गईं और फरार हो गई. इसका सीसीटीवा वाडियो भी सामने आया है, जिस आधार पर पुलिस उनकी तलाश कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कन्यभोज के बहाने बच्चियों का अपहरण
मामला भोपाल के तलैया थाना क्षेत्र का है. बताया जा रहा है की यहां दो महिलाएं आईं और कन्याभोज के बहाने बच्चियों को अपने साथ ले गईं. जब काफी देर तक बच्चियां घर नहीं लौटी तो घर वालों को महिलाओं के अनजान होने पर संदेह हुआ. इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई. जिसके बाद आसपास के CCTV तलाशे गए, जिसमें बच्चियों को ले जाता हुए महिलाओं का वीडियो सामने आया.


तलाश में जुटी पुलिस
भोपाल की तलैया थाना पुलिस के साथ ही अलग-अलग टीमें बच्चियों और महिलाओं की CCTV वीडियो के आधार पर तलाश रही हैं. गायब हुए बच्चियों में से एक बच्ची की उम्र 10 साल जबकि दूसरी बच्ची की उम्र 1 साल से कुछ ज्यादा बताई जा रही है. पुलिस को महिलाओं की आखिरी लोकेशन रेतघाट में मिला है. हालांकि, इनकी तलाश अभी जारी है. पुलिस जल्द तलाशने का दावा कर रहे हैं.


नवरात्र में होता है कन्याभोज
बता दें देशभर में नवरात्र का त्यौहार धूम धाम से मनाया जाता है. इस दौरान लोग 9 दिन माता की भक्ति करते हैं. आखिरी के दिनों में लोग कन्याओं को भोजना कराकर व्रत तोड़ते हैं. ऐसे में जिनके घर बच्चियां होती है वो किसी के यहां उन्हें भेजने से मना नहीं करते. लेकिन, भोपाल में ऐसी धार्मिक भरोसे का कुछ लोगों ने फायदा उठाया और मासून बच्चियों को अगला कर लिया.