Guna News: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की डॉक्टर मोहन यादव के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद लगातार पुलिस और प्रशासन पर सख्ती बरती जा रही है. कई अधिकारियों पर कुछ घंटों के ऊपर कार्रवाई कर दी जाती है. लेकिन, ये देखने में आया है कि कई जगहों पर कर्मचारियों और अधिकारियों को इन चीजों से भय नहीं लगता. ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि गुना जिले से एक मामला सामने आया है जहां एक ASI ने दलित युवक की पिटाई कर दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

16 फरवरी का है मामला
मामला 16 फरवरी का बताया जा रहा है. आरोन थाना क्षेत्र के पनवाड़ी हाट चौकी में एक दलित युवक को बंद करके बेदर्दी से मारपीट की गई. दलित युवक को पुलिसकर्मी ने पिटाई की. मामला बढ़ने पर ASI के खिलाफ मामला दर्ज किया गया बैपर F.I.R. दर्ज किया गया है.


जख्मों के निशान
गुना में पुलिस के पास फरियाद लेकर गए एक युवक के साथ पुलिस एएसआई ने इस कदर मारपीट कर दी कि उसके शरीर पर जख्मों के निशान बन गए. बिना परमिशन के थर्ड डिग्री दे दी. फरियादी को ही पुलिस ने अपराधियों की तरह मारा पीटा.


SP ने लिया एक्शन
हालांकि, इसके बाद गुना एसपी का एक्शन सामने आया है. एएसआई के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसे सस्पेंड भी कर दिया गया है. आरोन थाना क्षेत्र के पनवाड़ी हाट में दलित व्यक्ति के साथ मारपीट मामले में गुना एसपी ने गंभीरता दिखाई है. एएसआई के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही उसे सस्पेंड कर दिया गया है.


गुना एसपी संजीव कुमार सिन्हा के अनुसार 22 फरवरी को विजय पुत्र कालूराम अहिरवार पनवाड़ी हाट निवासी व्यक्ति ने थाने में एक आवेदन दिया था. 16 फरवरी को वह अपनी पत्नी व बच्चों के साथ पनवाड़ी हाट में जा रहा था. तभी एएसआई भंवर सिंह राजपूत ने उसे जमकर पीटा फिर उन्हें पनवाड़ी हाट चौकी ले जाया गया. वहां भी मारपीट की गई.


जांच के बाद बढ़ सकती हैं धाराएं
गुना एसपी ने बताया कि इस मामले के सामने आने पर एएसआई को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया गया है. इसके बाद राघौगढ़ एसडीओपी ने मामले की जांच की. इसके बाद एएसआई पर विभिन्न धाराओं के साथ एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.