शिव शर्मा/इंदौर: मध्य प्रदेश (MP News) में 8 साल के बच्चे का खतना कर धर्म परिवर्तन कराने के मामले में अब पुलिस ने मां को गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार,  मामले में फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के आरोप में मां की गिरफ्तारी हुई है. वहीं, पुलिस अब फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने वाले की तलाश में जुटी हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: बीजेपी सांसद के बिगड़े बोल, कहा- मंत्रियों के जूते घिस जाते हैं विकास करने में


पुलिस ने मां को भी बनाया आरोपी 
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में इंदौर की खजराना पुलिस ने 8 साल के बच्चे का धर्मांतरण करवाने के बाद उसका खतना करवाने वाले आरोपी को पहले गिरफ्तार कर लिया था. अब मामले में पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने के आधार पर बच्चे की मां को भी आरोपी बनाया है और उसको गिरफ्तार किया है.  बता दें कि पुलिस फर्जी प्रमाण पत्र बनाने वाले के खिलाफ जल्दी कार्रवाई करते हुए उसकी गिरफ्तारी करेगी या पता लगाने में पुलिस की टीम लगी है कि कहां से या फर्जी प्रमाण पत्र बच्चे की मां और उसके प्रेमी आरोपी ने बनवाया था.


मासूम बच्चे के धर्म परिवर्तन का मामला आया था सामने
इंदौर में एक मासूम के धर्मांतरण करवाने के बाद उसका खतना करवाने का मामला सामने आया था. पूरा घटनाक्रम खजराना थाना क्षेत्र के निवासी आरोपी इलियास ने 8 साल के मासूम बच्चे की मां को उसके घर जाते समय बस से उतार कर ले आया था और अपने साथ रखने लगा था. दूसरी तरफ बच्चे के पिता ने गुमशुदगी भी रतलाम थाने में दर्ज करवाई थी. जब पुलिस को आरोपी की जानकारी हाथ लगी तो पुलिस ने आरोपी इलियास के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया था. जहां बच्चे की मां को भी पुलिस ने आरोपी बनाया था. जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अब पुलिस फर्जी प्रमाण पत्र बनवाने वाले की तलाश में है. जिसके खिलाफ पुलिस जल्दी एफआईआर दर्ज करते हुए उसकी गिरफ्तारी करेगी.