Indore News: इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में स्थित पंजाब नेशनल बैंक में मंगलवार को हुई साढ़े 6 लाख रुपये की डकैती का खुलासा बुधवार को हो गया है. बैंक में डकैली किसी और ने नहीं, बल्कि बैंक के पूर्व फौजी सिक्योरिटी गार्ड ने की थी. यह खुलासा करने के लिए पुलिस को करीब 1200 सीसीटीवी फुटेज खंगालने पड़े. इसके बाद जब पुलिस संदिग्ध के घर पहुंची तो सब कुछ सामने आ गया.  आरोपी कल 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने रेनकोट पहनकर बैंक पहुंचे आरोपी की पहचान कर ली है. पुलिस आरोपी के रेनकोट और उसकी गाड़ी के सीसीटीवी से ढूंढते हुए हीरानगर और बाणगंगा तक पहुंची थी. आरोपी रिटायर्ड फौजी है और शीतल नगर का रहने वाला है. उसे शराबखोरी और स्वास्थ्य कारणों से फौज से निकाला गया था. उसने ही गोली चलाकर 6 लाख से अधिक की राशि लूटी थी. पुलिस ने उसके घर से चार लाख से अधिक की राशि बरामद भी की है, जबकि आरोपी फरार है. फिलहाल लूट के इस मामले में वजह क्या रही ये खुलासा नही हुआ है.


ये भी पढ़ें- दिन-रात कोसने वाले दिग्विजय ने गिनाईं RSS की खूबियां, कांग्रेसियों को पर्चा, चर्चा और खर्चा का मंत्र


रेनकोट पहनकर बैंक लूटने पहुंचा
आरोपी रेनकोट पहनकर पंजाब नेशनल बैंक में घुसा था. उसने बैंक कर्मचारियों और ग्राहकों को गोली मारकर डराया था. इसके बाद वह 6.64 लाख रुपये लूटकर फरार हो गया था. पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल की जांच की तो सिक्योरिटी गार्ड अरुण सिंह पर शक हुआ. अरुण सिंह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के इटावा का रहने वाला है और वर्तमान में इंदौर के हीरानगर इलाके में किराए पर रहता है. 


पहले कर्ज चुकाया फिर खरीदी टीवी
पुलिस कमिश्नर राकेश गुप्ता ने बताया कि अरुण कुमार सिंह 1999 से 2006 तक सेना में रह चुका है. इसके बाद वह सिक्योरिटी गार्ड बन गया. इससे पहले वह पलासिया स्थित बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच में भी नौकरी कर चुका है. वह बैंक की सभी गतिविधियों अच्छी तरह समझता था. अरुण डेढ़ साल से पंजाब नेशनल बैंक के पास ही ज्वेलर्स के यहां सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था, जहां से उसे पता चला था कि बैंक में कोई गार्ड नहीं है. उसके बाद उसने पंजाब नेशनल बैंक में नौकरी शुरू कर दी. अरुण ने बैंक लूटने के बाद आरोपी ने सबसे पहले अपना कर्ज चुकाया था. यही नहीं उसे पैसे से अरुण सिंह की पत्नी 50 हजार रुपए की टीवी खरीद कर लाई थी. 


ये भी पढ़ें- लाल-पीली गोली की पुड़िया देने वाले झोलाछापों की खैर नहीं! गांव-गांव घूमकर फर्जी डॉक्टर ढूंढेगी सरकार


ऐसे हुई पुष्टि
पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी खंगालते हुए पुलिस जब अरुण के घर पहुंची तो सुबह करीब 4.30 बजे एक घर के आगे बाइक खड़ी मिली. पूछताछ करने पर यह मकान बैंक के ही सिक्योरिटी गार्ड अरुण का निकाला. पुलिस ने जब घर का दरवाजा खुलवा कर पत्नी से पूछताछ की तो बताया कि अरुण मंगलवार शाम 5 बजे घर आया था. उससे बाद वह चला गया. पत्नी को एक बैग देकर गया था, जिसमें करीब 3 लाख रुपये थे.


इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट