MP Crime News: छतरपुर में रविवार को दुकान के बाहर कचरा फेंकने पर एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना ईशानगर थाने के सामने की है. यहां किराना की दुकान चलाने वाले मोहित रैकवार की उसके पड़ोसी टेलर ने गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना की वजह आरोपी के दुकान के बाहर कचरा फेंकना बताई जा रही है. दोनों के बीच आए दिन छोटा मोटा विवाद होता रहता है, लेकिन यह विवाद गोली मारने तक पहुंच गया.  घटना के बाद युवक को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, ईशानगर के देशराज रैकवार का बड़ा बेटा कुनाल रैकवार और छोटा बेटा मोहित रैकवार कस्बे में थाने के सामने किराना की दुकान चलाते हैं. इनके पड़ोस में टीकमगढ़ जिले के लिधौरा कस्बे का मुकेश पाल सिलाई की दुकान चलाता है. दोनों दुकानदारों के बीच कचरा फेंकने को लेकर आए दिन झगड़ा होता रहता था. इस आए दिन के विवाद से नाराज होकर शनिवार दोपहर साढ़े 3 बजे अचानक मुकेश अपने 26 वर्षीय पड़ोसी दुकानदार मोहित रैकवार के पास पहुंचा और अवैध कट्‌टे से फायर कर सीने में गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया और मौके से भाग गया. 


सामने आई पुलिस की लापरवाही
जानकारी लगते ही पुलिस थाने से बाहर निकली और घायल को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. यहां के ड्यूटी डॉक्टर ने घायल को प्राथमिक उपचार देते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. परिजन ने 108 एंबुलेंस के लिए कॉल किया, पर मौके पर नहीं पहुंची. इसके बाद परिजन प्राइवेट वाहन से घायल को जिला अस्पताल लेकर गए. पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आ रही है. परिजनों का कहना है कि पुलिस जिला अस्पताल तक आई लेकिन उन्होंने न ही घायल के बयान दर्ज किए और न ही  परिजन से घटना की जानकारी ली. मौत के बाद पुलिस वाले गायब हो गए. 


पहले भी हो चुका था विवाद
परिजनों ने पुलिस को बताया कि डेढ़ महीने पहले भी मृतक के बड़े भाई कुनाल से भी आरोपियों का विवाद हो चुका था. उस वक्त आरोपी ने शराब के नशे में गाली गलौज किया था. जिसे थाना पुलिस ने समझाइश देकर शांत करा दिया था, लेकिन इसके बाद भी विवाद शांत नहीं हुआ. क्योंकि आए दिन दोनों एक-दूसरे की दुकान के सामने सुबह की झाड़ू लगाने के बाद कचरा लगा देते थे.


रिपोर्ट: हरीश गुप्ता, छतरपुर