सागर/अतुलः कोरोना महामारी के चलते लोगों की जान जा रही है लेकिन अभी भी कुछ लोग हैं, जो लापरवाही से इस बीमारी को और फैला रहे हैं. ऐसा ही लापरवाही का एक मामला एमपी के सागर जिले में देखने को मिला है. जहां एक कोरोना पॉजिटिव युवक लॉकडाउन में बाहर घूमता मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला
कोरोना संक्रमण के चलते सागर जिले में लॉकडाउन लगा हुआ है. ऐसे में पुलिस निगरानी में जुटी थी कि लोग कहीं लॉकडाउन का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं. इस बीच पुलिसकर्मियों को गुजराती बाजार इलाके में एक युवक बाइक पर घूमता हुआ दिखाई दिया. इस पर पुलिस ने जब उसे रोका और लॉकडाउन में बाहर घूमने की वजह पूछी तो उसने बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव है. युवक की इस बात को सुनकर पुलिसकर्मी भी सकपका गए. युवक ने बताया कि वह मेडिकल स्टोर से दवाई लेने के लिए आया था. 


पुलिस ने भेजा अस्पताल
युवक ने पुलिस को बताया कि रविवार को ही उसकी रिपोर्ट आई है. डॉक्टरों ने उसे फोन कर बोला है कि वह दवाई लेकर होम आइसोलेट हो जाए. युवक की लापवाही पर पुलिसकर्मी नाराज भी हुए. बहरहाल पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर युवक को अस्पताल भेज दिया.  


बता दें कि इस तरह की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं, जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज आराम से घूमते मिले. निवाड़ी जिले के एक गांव में तो एक कोरोना संक्रमित ने शादी में शामिल होकर गांव के 40 से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर दिया था. सरकार की तरफ से लगातार लोगों को जागरुक किया जा रहा है लेकिन लोग अपनी लापरवाही के चलते अपने साथ-साथ दूसरे लोगों की भी परेशानी बढ़ा रहे हैं.