MP News: अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के ग्वालियर के जिला अध्यक्ष लोकेश शर्मा, संभागीय महिला प्रवक्ता अर्चना सिंह ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने एसपी आफिस में हिंदू संगठनों की बैठक बुलाई थी, जिसका हिन्दू महासभा ने आरोप लगाते हुए बैठक में जाने से इंकार करते हुए बहिष्कार कर दिया. हिंदू महासभा ने भाजपा से सवाल किया कि भाजपा में घुसे कांग्रेसियों के कारण भाजपा सिद्धांतों से भटक गई है. मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सरकार लगातार हिंदू विरोधी कार्य कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

16 सितंबर को पूरे मध्य प्रदेश के अंदर अनेक जिलों में हिंदू विरोधी नारे एवं दूसरे देशों के झंडे लगाए गए. 17 सितंबर को ग्वालियर में सागर ताल पर सीएसपी नागेन्द्र सिंह ने गणेश जी की प्रतिमाओं को विसर्जन के दौरान अपमान किया. पितृपक्ष में ग्वालियर के मुख्य वीर सावरकर सरोवर पर कोई भी व्यवस्था तर्पण करने की कोई भी व्यवस्था नहीं की गई. अभी तक नवरात्रि पर्व के लिए कोई भी व्यवस्था नहीं है. इससे स्पष्ट है कि भाजपा सरकार हिन्दू विरोधी कार्य कर रही है.


ये भी पढ़ें-  जाते-जाते फिर बरसेगा मानसून, मध्य प्रदेश में कल से फिर शुरू होगी तेज बारिश, इन जिलों अलर्ट जारी


हिन्दू महासभा ने किया विरोध
बांग्लादेश-भारत क्रिकेट मैच में ग्वालियर में प्रशासन व्यवस्था करने में लगा है. बेलगाम प्रशासन लगा हुआ है और हिंदू महासभा के नेताओं को पुलिस की ओर से धमकियां दी जा रही है उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है, क्योंकि हिन्दू महासभा भवन दौलतगंज से सबसे पहले विरोध करने की घोषणा की थी. अब इस सबकी तैयारी को लेकर 23 सितंबर सोमवार को दोपहर ठीक 2-30 बजे हिंदू महासभा के राष्ट्र भक्त हिन्दुओं एवं कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गई है. इसमें भारत बांग्लादेश क्रिकेट मैच को लेकर ग्वालियर बंद कर मंथन कर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी.


ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री और 5 बार के विधायक को दिया ऐसा पद, बन गई सियासी चर्चा


ग्वालियर में 14 साल बाद हो रहा मैच
ग्वालियर में 14 साल के इंतजार के बाद अंतरराष्ट्रीय मैच का आयोजन होने वाला है. हिंदू महासभा लगातार 6 अक्टूबर को ग्वालियर में होने वाली भारत बनाम बांग्लादेश टी-20 क्रिकेट मैच का विरोध कर रहा है. इसकी जगह बांग्लादेश में हो रही हिंदुओं पर अत्याचार है. हिंदू महासभा ने हाल ही में बांग्लादेश में हुई हिंसा में हिंदुओं को निशाना बनाने का विरोध किया था. हिंदू महासभा ने चेतावनी दी कि ग्वालियर में यह मैच किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा. बांग्लादेश की जगह किसी दूसरी टीम के साथ ग्वालियर में मैच होना चाहिए.


ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!