जाते-जाते फिर बरसेगा मानसून, मध्य प्रदेश में कल से फिर शुरू होगी तेज बारिश, इन जिलों अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2442377

जाते-जाते फिर बरसेगा मानसून, मध्य प्रदेश में कल से फिर शुरू होगी तेज बारिश, इन जिलों अलर्ट जारी

MP Weather News: मध्य प्रदेश में जाते-जाते एक बार फिर से सभी को भिगोकर जाएगा. कल से कुछ दिनों से थमा हुआ तेज बारिश का दौर फिर से शुरू होगा. बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर जोन बना हुआ है. इस वजह से राज्य के पूर्वी जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

जाते-जाते फिर बरसेगा मानसून, मध्य प्रदेश में कल से फिर शुरू होगी तेज बारिश, इन जिलों अलर्ट जारी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में मानसून एक बार फिर से प्रदेश को तरबतर करके जाएगा. जून से सितंबर तक चलने वाले मानसून सीजन की विदाई अक्टूबर की पहले हफ्ते तक हो सकती है. ऐसे में कई जिलों में बारिश का कोटा पूरा कर चुका मानसून एक बार फिर से कुछ जिलों को तरबतर करके जाएगा. मौसम विभाग के मुताबिक, 23 सितंबर से बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव हो रहा है, जिसकी वजह से 24 सितंबर से लगातार 3 दीन प्रदेश के पूर्वी और दक्षिण हिस्से में अच्छा खासी बारिश के आसार हैं. 

ये भी पढ़ें- MP में आर्मी की स्पेशल ट्रेन को उड़ाने की साजिश में बड़ा खुलासा, जानें क्या होता है डेटोनेटर

मानसूनी बारिश के आखिरी दौर में एमपी के आठ जिलो में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. बैतूल, बुरहानपुर, खरगौन, देवास, बालाघाट, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा और डिंडोरी में तेज बारिश की संभावना जता गई है. मौसम विभाग की ओर से पूर्वी जिलों में अलर्ट जारी किया गया है. मध्य प्रदेश के 38 जिलों में अब तक बारिश अपना कोटा पूरी कर चुकी है. सबसे ज्यादा पानी मंडला और सिवनी में गिरा है. प्रदेश के करीब 200 फुल हो गए हैं. कई डैम के तो कई बार गेट खोले जा चुके हैं. कोलार, केरवा, बरगी, अटल सागर समेत कई डैम अभी भी ओवरफ्लो हैं. हालांकि,, रविवार को तेज बारिश दौर थमा रहा.

ये भी पढ़ें-  इन 36 किलो ने दिलाई छत्तीसगढ़ को उसकी पहचान! क्या इनके बारे में जानते हैं आप?

बाढ़ पीड़ितों से मिले प्रहलाद पटेल
भिंड के प्रभारी पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल का रविवार को एक दिवसीय दौरे पर भिंड पहुंचे. उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. जिले के दबोह थाना क्षेत्र के ग्राम बिजपुर सहित कई गांवों में बाड़ ने तबाही मचा दी. बिजपुर गांव में इस बार पहूज नदी ने ऐसा रोद्र रूप दिखाया और अपने साथ सब कुछ बहा ले गई, जिसमें स्कूल का कुछ हिस्सा, बप्पा का देव स्थान, और कई मकान पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. लोगों की फसले बर्बाद हो गई, खाने पीने तक की लाले पड़ गए, ग्रामीण भावुक होकर वोले कि उन्हें यहां से ऊंचे स्थान पर आवास दिलायें जाए.

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news