India-Bangladesh T20 match: केंद्रीय दूरसंचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने एक दिवसीय दौरे पर ग्वालियर पहुंचे. उन्होंने ग्वालियर का दौरा करते हुए भारत-बांग्लादेश T20 मैच की तैयारियों का जायजा लिया. 14 साल बाद ग्वालियर में 30 हजार दर्शकों की क्षमता वाला नया स्टेडियम तैयार हो चुका है, जिसमें अक्टूबर में ऐतिहासिक मैच का आयोजन होगा. सिंधिया ने एमपीसीए और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्टेडियम की तैयारियों की समीक्षा की. बीसीसीआई के क्यूरेटर जल्द ही पिच की जांच करेंगे. इसके बाद, सिंधिया ने ग्वालियर के बीएसएनएल कार्यालय में स्वच्छता अभियान के तहत वृक्षारोपण किया और कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP के नन्हें वैज्ञानिकों ने राष्ट्रीय इंस्पायर अवार्ड में किया कमाल, CM बोले- 'गर्व का क्षण'


पाकिस्तान के बयान पर CM मोहन की कांग्रेस से मांग, धारा 370 पर स्थिति करें साफ


भारत और बांग्लादेश के बीच T20 मैच की तैयारियां


केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 6 अक्टूबर को भारत-बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच की तैयारियों के संबंध में एमपीसीए और पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के बाद सिंधिया ने कहा कि 14 साल बाद ग्वालियर का क्रिकेट में वनवास समाप्त हो रहा है. लंबे समय से बंद पड़े स्टेडियम के बाद नया स्टेडियम तैयार है, जिसमें 30 हजार की सीटिंग कैपेसिटी के साथ उद्घाटन हो चुका है. अक्टूबर में ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश के बीच T20 मैच आयोजित होगा, जिसके लिए एमपीसीए और बीसीसीआई पूरी तरह तैयार हैं. इस बार ग्वालियर क्रिकेट में इतिहास रचेगा, जैसा कि पिछले स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने दोहरा शतक बनाकर किया था.


स्टेडियम की स्थिति और स्वच्छता अभियान


बैठक में मौजूद एमपीसीए के चेयरमैन अभिलाष खांडेकर ने कहा कि बाउंड्री बॉल बाहरी हिस्से की टूटी है, जिससे स्टेडियम को कोई बड़ी दिक्कत नहीं होगी. मैदान को ठीक से कवर किया गया है, इसलिए पिच को कोई नुकसान नहीं हुआ है. बीसीसीआई के क्यूरेटर एक-दो दिन में पहुंचेंगे और पिच की स्थिति का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर के बीएसएनएल कार्यालय में आयोजित स्वच्छता अभियान में भाग लिया, जहां उन्होंने वृक्षारोपण किया और कर्मचारियों को स्वच्छता शपथ दिलाई.


रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत (ग्वालियर)