Gwalior Biggest Bappa Statue Collapsed: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में अचानक गणेश उत्सव की धूम के बीच चीख-पुकार मच गई. रविवार को शहर की सबसे बड़ी गणेश प्रतिमा का जुलूस निकल रहा था. इस दौरान एकदम से मूर्ति भरभराकर गिर गई. मूर्ति गिरते ही मौके पर अफरा-तफरा मच गई. वहीं, कई लोग दब गए.  'खल्लासीपुरा के राजा' गणपति जी की यात्रा शनिवार शाम को करीब 5 बजे शुरू हुई थी, जिसे स्थापना के लिए पहुंचना था. इससे पहले ही हादसा हो गया, जिसके बाद इलाके में जमकर बवाल मचा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्वालियर में गिरी 25 फीट ऊंची गणेश प्रतिमा
घटना ग्वालियर के इंदरगंज थाना क्षेत्र के 9 गजा रोड खल्लसीपुरा के पास की है. यहां जिले की सबसे बड़ी 25 फीट ऊंची गणेश प्रतिमा स्थापना जुलूस के दौरान अचानक गिर गई. इस जुलूस में बड़ी संख्या में लोग शामिल थे, जिनमें से दो युवक मूर्ति के नीचे दब गए. बड़ी मशक्कत के बाद दोनों युवकों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया.


मची अफरा-तफरी
शहर के सबसे बड़ी 25 फीट ऊंची 'खल्लासीपुरा के राजा' की गणेश प्रतिमा स्थापना लिए गणेश चतुर्थी के दिन शनिवार को गणेश यात्रा शुरू की गई थी. ये यात्रा शनिवार शाम करीब 5 बजे जीवाजीगंज से शुरू हुई थी. 24 घंटे से ज्यादा समय बीतने के बाद भी यात्रा  शिंदे की छावनी तक ही पहुंची थी. खल्लासीपुरा पहुंचने से पहले ही 9 गजा रोड पर हादसा हो गया. इस यात्रा में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे. जैसे ही मूर्ति गिरी तो मौके पर अफरा-तफरी मच गई. 


मौके पर पहुंची पुलिस
घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंची और पूरे इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. फिलहाल, टूटी हुई गणेश प्रतिमा को हटाने का काम जारी है. वहीं, हादसे की जानकारी मिलने के बाद उर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर भी मौके पर पहुंचे. 


ये भी पढ़ें- किसानों के लिए बड़े काम की खबर: इस दिन से शुरु होगा MSP पर धान,ज्वार, बाजरा के लिए रजिस्ट्रेशन, ऐसे करें पंजीयन


कैसे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि सड़क पर गढ्ढे होने के कारण हादसा हो गया. फिलहाल जांच की जा रही है. घायलों का इलाज जारी है.


इनपुट- ग्वालियर से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


ये भी पढ़ें- 14 से 17 सितंबर तक लगातार छुट्टी घोषित, जानें क्या है कारण?


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!