Corona Virus Updates: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus Updates) ने दस्तक दे दी है. देश के हर हिस्से से रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं. इसका असर छत्तीसगढ़ राज्य में भी देखा जा रहा है.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona update) में बीते 24 घंटे में तेजी के साथ कोरोना के मामले बढ़े हैं. बता दें कि यहां पर 27 नए केस सामने आए हैं. जिसमें सबसे ज्यादा केस रायगढ़ जिले में मिले हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां मिले कितने केस 
छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोत्तरी देखी जा रही है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 27 नए केस सामने आए हैं. इसमें सबसे ज्यादा मरीज रायगढ़ में मिले हैं. यहां से 9 केस सामने आए हैं. जबकि दुर्ग से 5, रायपुर से 4, बस्तर, कोरिया और बेमेतरा जिले से 2-2 मरीज मिले हैं. इसके अलावा बालोद, धमतरी और सुकमा से 1-1 नए केस सामने आए हैं. बता दें कि इस समय रायगढ़ में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है. जबकि प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 107 पहुंच गई है. इसके अलावा प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.58 प्रतिशत है. 


ये भी पढ़ें: MP Weather Update: MP में जारी रहेगा कड़ाके की ठंड का दौर, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम


गई थी जान
बीते दिन दुर्ग में कोविड के संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हो गई थी. बुजुर्ग मृतक भिलाई के कैंप का रहने वाला था जिसकी उम्र 81 वर्ष बताई जा रही थी. जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग कोरोना पॅाजिटिव होने पर भिलाई के सेक्टर 9 हॉस्पिटल में एडमिट था जिसका इलाज चल रहा था. लेकिन उसने दम तोड़ दिया था. 


स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह 
देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है. सलाह में कहा गया है कि सभी जिलों में  कोविड जांच के दिशा निर्देश के अनुसार पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित कराया जाए. इसके अलावा ज्यादा-ज्यादा से संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया जाए और मंत्रालय ने राज्यों को जीनोम सीक्वेंस के लिए पॉजिटिव नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को भेजने की भी बात कही है.