MP Weather Update: MP में जारी रहेगा कड़ाके की ठंड का दौर, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2041024

MP Weather Update: MP में जारी रहेगा कड़ाके की ठंड का दौर, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ रही है.  मौसम विभाग ने आज एमपी के कई हिस्सों में बारिश की भी संभावना जताई है.

MP Weather Update: MP में जारी रहेगा कड़ाके की ठंड का दौर, ऐसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ रही है.  मौसम विभाग ने आज एमपी के कई हिस्सों में बारिश की भी संभावना जताई है. इसके अलावा  भोपाल, राजगढ़, उज्जैन, रीवा, मंडला, सहित कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा.  जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा लेकिन आज रात में ठंड कम होने का अनुमान जताया गया है. 

आज का मौसम 
मध्य प्रदेश में आज के मौसम की बात करें तो प्रदेश की राजधानी भोपाल, राजगढ़, उज्जैन, रीवा, मंडला, सागर, टीकमगढ़, सहित ग्वालियर चंबल संभाग के जिलो में मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है. यहां पर घना कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा विभाग ने आने वाले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का भी अनुमान लगाया है. 

पिछले 24 घंटे 
अगर हम मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो प्रदेश के कई जिलों में शिवपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी, पन्ना, ग्वालियर, सागर, मंदसौर सहित कई जिलों में काफी ज्यादा कोहरा छाया था. इसके अलावा छतरपुर, विदिशा, राजगढ़ में शीतल लहर का भी असर देखने को मिला, जिसकी वजह से लोगों को काफी ज्यादा ठंड का एहसास हुआ. लगातार बढ़ती हुई ठंड की वजह से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: फिर महंगा हुआ सोना, चांदी में भी आया उछाल, जानें 10 ग्राम गोल्ड के रेट

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार उतार- चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में रात को ठंड कम होने के अनुमान हैं, हालांकि कल से 3 दिनों तक तापमान बढ़ने के भी संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं. इसके अलावा उत्तर छत्तीसगढ़ के एक दो स्थानों पर हल्की बारिश के आसार भी विभाग ने जताए हैं. बता दें कि रायपुर और आसपास के इलाकों में सुबह कोहरा छाया रहेगा. उसके बाद मौसम साफ हो जाएगा. साथ ही साथ बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में सर्वाधिक तापमान 29.2℃ और न्यूनतम तापमान 9.04 ℃ नारायणपुर में दर्ज किया गया है. 

Trending news