Corona Virus Updates: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस (Corona Virus Updates) ने दस्तक दे दी है. देश के हर हिस्से से रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं. इसका असर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य में भी देखा जा रहा है. लेकिन पिछले 24 घंटे में एमपी (MP Corona virus) में एक भी केस नहीं मिला जिसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है. जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Corona update) में कोरोना के 5 और नए मरीज मिले हैं. लगातार मिल रहे मरीजों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी करते हुए  हाथ न मिलाने और मास्क पहनने की सलाह दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ में फिर मिले केस 
छत्तीसगढ़ में रोजाना कोरोना के केस सामने आ रहे हैं, पिछले 24  घंटे में प्रदेश में कोरोना के 5 मामले सामने आए थे आज फिर 5 और कोरोना के केस मिले हैं. बता दें कि रायगढ़, बस्तर में 2-2  केस मिले हैं और जबकि रायपुर में 1 कोरोना का केस मिला है.  इसकी वजह से प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई है. इसके अलावा बता दें देश की औसत पॉजिटिविटी दर 0.15 प्रतिशत है. 


एमपी में राहत 
मध्य प्रदेश में बीते दिन कोरोना के मामले सामने आए थे. लेकिन प्रदेश के वासियों के लिए पिछले 24 घंटे राहत भरे रहे यहां पर एक भी कोरोना के मामले नहीं सामने आए हैं. बता दें कि पिछले 24 घण्टे में 64 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई. लेकिन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई. इस समय प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 9 है. 


ये भी पढ़ें: Peepal Leaf Juice: पीपल पत्ते का जूस इन समस्याओं से करेगा मुक्त, जानें बनाने की विधि


स्वास्थ्य मंत्रालय की सलाह 
देश भर में लगातार बढ़ रहे कोरोना के केस को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को सलाह दी है. सलाह में कहा गया है कि सभी जिलों में  कोविड जांच के दिशा निर्देश के अनुसार पर्याप्त परीक्षण सुनिश्चित कराया जाए. इसके अलावा ज्यादा-ज्यादा से संख्या में आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया जाए और मंत्रालय ने राज्यों को जीनोम सीक्वेंस के लिए पॉजिटिव नमूने INSACOG प्रयोगशालाओं को भेजने की भी बात कही है.