भोपाल: त्योहारों और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है. जिसके तहत विभाग 6 नई स्पेशल ट्रेन चलाएगा.  इन ट्रेन में बांद्रा टर्मिनस से झांसी और कानपुर सेंट्रल, अहमदाबाद से आगरा कैंट और ग्वालियर वहीं रतलाम से ग्वालियर और भिंड के बीच एक्स्ट्रा स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया गया है. ट्रेन नम्बर 01104 और 01125 के लिए बुकिंग 3 अक्टूबर से शुरू हो गई है, जबकि ट्रेन नम्बर 02244 के लिए टिकटों की बुकिंग 4 अक्टूबर से शुरू होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

15 अक्‍टूबर से खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस 


बांद्रा टर्मिनस से झांसी
बांद्रा टर्मिनस से झांसी के बीच चलाई जा रही गाड़ी संख्या 01103 झांसी से बांद्रा के लिए 4 अक्टूबर को चलाई जाएगी. जबकि बांद्रा टर्मिनल से झांसी के लिए ये गाड़ी संख्या 01104 छह अक्टूबर को चलाई जाएगी. ये गाड़ी सप्ताह में दो दिन चलेगी.


बांद्रा टर्मिनस से कानपुर
बांद्रा टर्मिनस से कानपुर के बीच चलाई जाने वाली गाड़ी संख्या 02244 और 02243 सप्ताह में एक दिन चलेगी. ये गाड़ी कानपुर से बांद्रा के लिए 7 अक्टूबर से चलाई जाएगी.


अहमदाबाद से आगरा
हमदाबाद से आगरा के बीच चलाई जा रही स्पेशल गाड़ी सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी. अहमदाबाद से आगरा कैंट के लिए चलाई जा रही गाड़ी संख्या 02548 चार अक्टूबर को चलेगी. वहीं आगरा कैंट से अहमदाबाद के लिए इस गाड़ी को दो अक्टूबर को चला दिया गया है.


VIDEO: मांधता के बागी कांग्रेस विधायक नारायण पटेल से हुई भूल, कहा पंजे को वोट देना


अहमदाबाद से ग्वालियर
इसके अलावा अहमदाबाद से ग्वालियर के लिए चलाई गई स्पेशल ट्रेन सप्ताह में तीन दिन चलेगी. इस गाड़ी की सेवाएं दोनों दिशाओं में तीन अक्टूबर से शुरू कर दी गई हैं.


रतलाम से ग्वालियर
रतलाम से ग्वालियर के बीच चलाई जा रही स्पेशल ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी. रतलाम से गाड़ी संख्या 01125 ग्वालियर के लिए 4 अक्टूबर से चलेगी.


Watch Live TV-