Indore News: इंदौर के शासकीय महात्मा गांधी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज की किंग एडवर्ड हॉल बिल्डिंग में हेलोवीन पार्टी का आयोजन होने के बाद हंगामा मच गया है. एक ओर पार्टी में कांग्रेस से बीजेपी में आये अक्षय कांति बम और स्वप्निल कोठारी के पार्टी में शामिल होने के फोटो सामने आये. वहीं दूसरी ओर पूरे मामले में एमजीएम के डीन ने पल्ला झाड़ लिया.  आयोजकों को इस तरह की पार्टी की अनुमति ना देने की बात स्वीकार की है. वहीं एम जी एम मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसरों ने शिक्षण संस्थान में इस तरह की पार्टी का विरोध दर्ज करवाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूरी बिल्डिंग पर लिखे स्लोगन
इंदौर के एमजीएम मेडिकल कॉलेज की पुरातात्विक बिल्डिंग किंग एडवर्ड हॉल में हाल ही में एक हेलोवीन पार्टी यानी भूतिया पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें पूरी बिल्डिंग को भूतिया स्वरूप में बदल दिया गया. इस पार्टी के दौरान, आयोजकों ने बिल्डिंग की ऐतिहासिकता को नजरअंदाज करते हुए इसे भूतिया स्वरूप देने का प्रयास किया. पार्टी के दौरान दीवारों पर कई विवादास्पद स्लोगन लिखे गए, जैसे "ओ स्त्री कल आना" और "I quit", जो कई लोगों के लिए अस्वीकार्य रहे... इस प्रकार के स्लोगन ने पार्टी के माहौल को और भी भयानक बना दिया. 


ये भी पढ़ें- फैजान को तिरंगे के सामने देनी होगी 21 बार सलामी, लगाना होगा 'भारत माता की जय' का नारा


नहीं मिली थी पार्टी अनुमति
पार्टी में विशेष ध्यान आकर्षित करने के लिए हड्डियों के ढांचे का इस्तेमाल किया गया और खून से रंगने के लिए लाल रंग का प्रयोग किया गया. यह कदम न केवल लोगों को डराने के लिए था, बल्कि पुरातात्विक इमारत की गरिमा को भी कम करने वाला था. इस बारे में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर संजय दीक्षित ने कहा कि जैन सोशल ग्रुप ने इस प्रकार की पार्टी की अनुमति नहीं देने की मांग की थी जिन्हें मौखिक स्वीकृति दी गई थी लेकिन जब भूतिया माहौल बनकर पार्टी आयोजन की जानकारी लगी तो अनुमति तुरंत रद्द कर दी गई.


ये भी पढ़ें- घर से निकले, हीरे-जवाहरात, नोट गिनने लगी मशीनें, करोड़ों रुपये की काली कमाई का खुलासा


केस दर्ज करने की कही बात
एमजी मेडिकल कॉलेज के मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन ने भी इसकी निंदा करते हुए इस पुरातात्विक बिल्डिंग से छेड़छाड़ किए जाने का आरोप लगाया और इस संबंध में डीन को ज्ञापन देकर पुलिस एफआईआर दर्ज करने की बात कही है.


इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!