Horoscope Today In Hindi: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है, राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 12 सितंबर दिन गुरुवार है. ज्योतिष में गुरुवार का दिन भगवान विष्णु जी को समर्पित होता है. इस दिन विष्णु जी की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आज किन राशियों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है, किसे सावधान रहने की जरूरत है, आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं मेष से मीन राशि तक के लोगों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि वालों को आज अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना बहुत जरूरी होगा. किसी भी तरह की स्वास्थ्य समस्या को नजरअंदाज न करें. घर में कोई नया मेहमान आ सकता है. आप कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं.


वृषभ राशि
आज का दिन आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा हो सकता है, आपको अपने आस-पास के लोगों पर ज्यादा भरोसा नहीं करना चाहिए. अपने घरेलू मामलों में भी सावधानी बरतनी होगी.


मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपको सफलता की ऊंचाइयों को छूने का मौका मिल सकता है. आपको अपने कार्य क्षेत्र में सफलता मिल सकती है.


कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है. आज आपको अपने काम में सफलता मिलेगी. विदेश में व्यापार कर रहे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.


सिंह
सिंह राशि के जातकों के लिए आज का दिन औसत परिणाम लेकर आएगा. आपको अपने काम के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. आज आपको अपनी कार्यशैली में सुधार करने की आवश्यकता हो सकती है.


कन्या
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. आप किसी पारिवारिक विवाद में फंस सकते हैं. प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है. जरूरी काम समय पर पूरे करें और अपनी आय-व्यय का बजट बनाएं.


तुला
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा दोस्तों. आपको अपने काम में सफलता मिलेगी और आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा. आप शॉपिंग पर जा सकते हैं.


वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है. किसी भी काम के लिए किसी बाहरी व्यक्ति की मदद न लें.


धनु
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपको अपने काम के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व से भी लोगों को प्रभावित करने का मौका मिलेगा. परिवार और दोस्तों के साथ आपके रिश्ते आज और भी मजबूत हो सकते हैं.


मकर
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा. आपको अपने रास्ते में आने वाली समस्याओं से निपटना होगा. अपने काम में बहुत मेहनत करनी होगी. नौकरीपेशा लोगों की अपने बॉस से अनबन हो सकती है.


कुंभ
कुंभ राशि के जातकों को आज कोई नया और महत्वपूर्ण काम शुरू करने का मौका मिल सकता है. आप पूरे जोश के साथ इस काम पर काम करेंगे और आपको इसके बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे.


मीन
आपको अपने जीवन में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. आपको अपने स्वभाव में सुधार करने की आवश्यकता हो सकती है. अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें.