मंगलवार के ये उपाय हैं रामबाण! हनुमान जी की कृपा से मिलेगी मनचाही मुराद

Mangalwar ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा के लिए सबसे शुभ माना जाता है. इस दिन कुछ खास उपाय करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. एस्ट्रोलॉजर रुचिका अरोड़ा के अनुसार मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना, सिंदूर चढ़ाना और हनुमान जी के मंदिर में दीपक जलाना बहुत लाभकारी होता है.

रंजना कहार Tue, 01 Oct 2024-8:51 am,
1/7

मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन कुछ खास उपाय करने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और सभी परेशानियां दूर होती हैं. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं मंगलवार के दिन किए जाने वाले कुछ खास उपाय.

2/7

मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना, हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाना, मंदिर में दीपक जलाना और हनुमान जी के मंत्रों का जाप करना बहुत लाभकारी होता है. इन उपायों को करने से न केवल जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है बल्कि सभी तरह की परेशानियां भी दूर होती हैं.

3/7

मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना शुभ माना जाता है. इससे आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे और आपके सारे काम अच्छे से पूरे होंगे.

4/7

मंगलवार के दिन आपको किसी भूखे को खाना खिलाना चाहिए. भूखे को खाना खिलाना पुण्य का काम है. इसके अलावा अगर आपको कोई बंदर या गाय दिखे तो उसे भी खाना खिलाएं. इससे हनुमान जी प्रसन्न होते हैं.

5/7

मंगलवार के दिन व्रत रखना भी शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि इस दिन व्रत रखने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं और मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

6/7

मंगलवार के दिन आपको भगवान हनुमान को लड्डू का भोग लगाना चाहिए क्योंकि भगवान हनुमान को लड्डू बहुत पसंद है. ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी.

7/7

मंगलवार के दिन सुबह उठकर स्नान करने के बाद हनुमान जी की पूजा करें. मान्यता है कि ऐसा करने से व्यक्ति को हर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा आना धीरे-धीरे कम होने लगेगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link