मंगलवार को करें ये उपाय, मिलेगी हनुमान जी की कृपा, बनेंगे बिगड़े काम!

Mangalwar ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. मान्यता है कि इस दिन उनकी पूजा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं. अगर आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा है तो आप मंगलवार के दिन कुछ खास उपाय करके बजरंगबली को प्रसन्न कर सकते हैं.

रंजना कहार Mon, 12 Aug 2024-11:11 pm,
1/7

मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा के लिए विशेष माना जाता है.मान्यता है कि मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने से सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. आइए पंडित सच्चिदानंद त्रिपाठी से जानते हैं मंगलवार के दिन किए जाने वाले कुछ उपाय.

 

2/7

अगर आपके काम बार-बार बिगड़ रहे हैं तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इससे आपके बिगड़े हुए काम पूरे हो सकते हैं. अगर आपके पास समय है तो आप हर दिन हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं.

 

3/7

हनुमान जी की कृपा पाने के लिए मंगलवार के दिन किसी भिखारी को भोजन कराएं. भूखे को भोजन कराना पुण्य का काम है. इसके अलावा अगर आपको कोई बंदर या गाय दिखे तो उसे भी भोजन कराएं. इससे हनुमान जी प्रसन्न होंगे.

 

4/7

मंगलवार के दिन व्रत रखना भी शुभ माना जाता है. मान्यताओं के अनुसार कहा जाता है कि इस दिन व्रत रखने से सारे बिगड़े काम आसानी से बन सकते हैं.

 

5/7

मंगलवार के दिन हनुमान जी को लड्डुओं का भोग लगाएं. क्योंकि हनुमान जी को लड्डू बहुत प्रिय है.ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी और भाग्य भी आपका साथ देगा.

 

6/7

मन की शांति पाने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी को लड्डू का भोग लगाएं. क्योंकि हनुमान जी को लड्डू बहुत पसंद हैं. ऐसा करने से आपके मन को शांति मिलेगी और भाग्य भी आपका साथ देगा.

 

7/7

अगर आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आता है तो मंगलवार की सुबह उठकर स्नान करने के बाद हनुमानजी की पूजा करें. मान्यता है कि ऐसा करने से आपका गुस्सा धीरे-धीरे कम हो सकता है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link