Good luck plants: इन लकी प्लांट्स को घर पर जरूर लगाएं, तेजी से बरसेगा धन और सौभाग्य

हरे-भरे पौधे वातावरण को शुद्ध करते हैं. ऐसे में सभी अपने घरों में छोटे-छोटे पौधे लगाते हैं, जिनसे घर सुंदर दिखाई देता है और सकारात्मक ऊर्जा भी बढ़ती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 16 Nov 2023-5:16 pm,
1/7

पेड़-पौधे घर के आंगन में या बगीचे में बहुत सुंदर लगते हैं. यह पौधे हवा को शुद्ध करने के साथ सकारात्मक ऊर्जा को भी बढ़ाते हैं. हरे-भरे पौधे मान को शांत करते हैं. पर कुछ पौधे ऐसे भी हैं जिन्हें लगाने से आपके घर गुड लक आ सकता है.

2/7

शमी के पौधे का संबंध शनि देव से माना जाता है. आप अपने घर में शमी का पौधा लगा सकते हैं. शमी का पौधा लगाने से घरवालों को सभी बीमारियों से छुटकारा मिलेगा और कर्ज से भी मुक्ति भी मिलती है.

 

3/7

मनी प्लांट का अर्थ होता है पैसे वाला पेड़. मनी प्लांट को माता लक्ष्मी का रूप माना गया है. मान्यता है कि मनी प्लांट को घर पर लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और आपका घर सुख-समृद्धि से भर जाता है.

4/7

जेड प्लांट को घर पर लगाने से सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और धन में वृद्धि होती है. इस पौधे को आप घर के प्रवेश द्वार की दाहिनी तरफ रखें. ऐसा करना बेहद शुभ माना जाता है.

5/7

तुलसी के पौधे को सबसे पवित्र माना जाता है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे को घर के आंगन में लगाने से नकारात्मकता दूर होती है और इसके पत्तों का प्रयोग सर्दी-खांसी आदि बीमारियों से बचाव के लिए किया जा सकता है.

6/7

बांबू प्लांट को गुड लक ट्री भी कहा जाता है. इसे घर पर लगाने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है तथा घर के सदस्यों की आयु भी बढ़ती है.

7/7

यह खबर सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. अधिक जानकारी के लिए विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link